Move to Jagran APP

रेत माफिया द्वारा डिप्‍टी रेंजर की हत्‍या, शिवराज सरकार पर कमलनाथ ने साधा निशाना

अवैध उत्‍खनन के एक मामले में मुरैना में रेत माफिया द्वारा डिप्टी रेंजर की हत्या कर दी गई जिसपर प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष ने शिवराज सरकार पर हमला बोला है।

By Monika MinalEdited By: Published: Fri, 07 Sep 2018 03:32 PM (IST)Updated: Fri, 07 Sep 2018 04:34 PM (IST)
रेत माफिया द्वारा डिप्‍टी रेंजर की हत्‍या, शिवराज सरकार पर कमलनाथ ने साधा निशाना

मुरैना (जेएनएन)। मुरैना में फिर से अवैध उत्‍खनन का मामला सामने आया है जिसमें रेत माफिया द्वारा डिप्‍टी रेंजर की हत्‍या कर दी गर्इ। मामले पर मध्‍य प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष कमलनाथ ने शिवराज सरकार को आड़े हाथों लिया है। दरअसल, अवैध उत्खनन के बाद रेत से भरी ट्रैक्टर को रोकने की कोशिश कर रहे डिप्टी रेंजर को ट्रैक्टर चालक ने कुचल दिया। डिप्टी रेंजर की मौत हो गई।

loksabha election banner

मिली जानकारी के मुताबिक घटना एबी रोड के धौलपुर रोड पर वंजारी नाके की है। मामले को उठाते हुए मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने ट्वीट कर शिवराज सरकार पर हमला बोला है। उन्‍होंने आज ट्वीट किया, ‘शिवराज सरकार में प्रदेश में रेत माफ़ियाओ के हौसले बुलंद.. पूर्व में रेत माफ़ियाओ के द्वारा मुरैना में एक IPS नरेन्द्र कुमार की हत्या,फिर मुरैना में डिप्टी रेंजर सूबेदार सिंह की रेत माफ़ियाओ द्वारा हत्या की खबर। आखिर प्रदेश में अवैध रेत उत्खनन और निर्दोषों की हत्या कब रुकेगी?’

बता दें कि मुरैना वन मंडल में पदस्थ सूबेदार सिंह कुशवाहा (58) अपने 4 साथियों के साथ यहां ड्यूटी कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें रेत ले जा रहे ट्रैक्टर दिखे। ट्रैक्टरों के आगे चल रहे दो बाइक सवार नाके पर रुके और उन्होंने यहां रखी लोहे की कांटा प्लेट को पलटने का प्रयास किया। उन्हें रोकने के लिए जब डिप्टी रेंजर कुशवाह अपने साथी रामनाथ शर्मा के साथ उनकी ओर बढ़े तो रेत माफिया ने ट्रैक्टर की स्पीड बढ़ा दी और डिप्टी रेंजर को अपनी चपेट में ले लिया। डिप्टी रेंजर का सिर ट्रैक्टर से टकराया और वे काफी दूर तक ट्रैक्टर के साथ घिसटते चले गए। डिप्टी रेंजर को रौंदने के बाद चालक ट्रैक्टर लेकर फरार हो गया। घटनास्थल पर उनके खून के छींटे बिखरे मिले हैं।

बता दें कि घटना के बाद साथी कर्मी उन्हें तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन तब तक उन्होंने दम तोड़ दिया। मुरैना एसपी अमित सांघी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने ट्रैक्टर चालक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इधर घटना की जानकारी भिंड में उनके परिवार वालों को दे दी गई। पूरी घटना नाके पर लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई। पुलिस इन तस्वीरों को खंगाल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.