नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली में सोमवार को छाए रहेंगे आंशिक रूप से बादल, सुबह हो सकता है मध्यम श्रेणी का कोहरा, कहीं कहीं बन सकती ठंडे दिन वाली स्थिति, अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 16 और आठ डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना। उत्तराखंड में खिली धूप से राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार अभी कुछ मौसम साफ रहेगा। पहाड़ों में पाले और मैदानी क्षेत्रों में कोहरे की समस्या बनी रहेगी। हिमाचल प्रदेश में सोमवार को मौसम में बदलाव आएगा। ऊंचाई वाले कुछ क्षेत्रों में हिमपात व मैदानी क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना। मौसम विभाग के अनुसार 19 से 22 जनवरी तक प्रदेश में भारी हिमपात व बारिश की संभावना।

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों (सोमवार और मंगलवार) के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान व्यक्त किया है। इसके अलावा सोमवार को दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में रात और सुबह के समय घने से बेहद घना कोहरा छा सकता है।

दिल्ली में भीषण ठंड

भोपाल में घना कोहरा

इन राज्यों में फिर दिखेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर

विभाग की ओर से जारी बयान के मुताबिक, नया पश्चिमी विक्षोभ 18 जनवरी को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है। एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ 21 जनवरी से उत्तर-पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है। अगले दो दिनों के दौरान राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में रात और सुबह के समय घने से बेहद घना कोहरा छा सकता है। इससे इन इलाकों में दृश्यता के स्तर में काफी कमी आ सकती है। बयान के मुताबिक कड़ाके की ठंड का दौर पूर्वी उत्तर प्रदेश में दो दिन के बजाय तीन दिन यानि बुधवार तक जारी रह सकता है। विभाग ने 19 और 20 जनवरी को अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के अलग-अलग इलाकों में गरज-चमक के साथ मध्यम बारिश होने का अनुमान भी व्यक्त किया है।

Edited By: Sanjeev Tiwari