Move to Jagran APP

दिल्ली-एनसीआर में फिर कोहरे की वापसी, सड़क पर रेंग रहीं गाड़ियां, 13 ट्रेनें रद

दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर ठंड और कोहरे की वापसी हुई है। कोहरे के कारण 13 ट्रेन रद हो गईं हैं।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Wed, 17 Jan 2018 08:07 AM (IST)Updated: Wed, 17 Jan 2018 08:45 AM (IST)
दिल्ली-एनसीआर में फिर कोहरे की वापसी, सड़क पर रेंग रहीं गाड़ियां, 13 ट्रेनें रद
दिल्ली-एनसीआर में फिर कोहरे की वापसी, सड़क पर रेंग रहीं गाड़ियां, 13 ट्रेनें रद

नई दिल्ली (जेएनएन)। पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। जहां बीते कुछ दिनों से दिल्ली-एनसीआर के लोगों को ठंड और कोहरे से थोड़ी राहत मिल रखी थी, वहीं आज सुबह मौसम का कुछ और ही मिजाज देखने को मिला। दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में घना कोहरा छाया है। कोहरे की चादर से ढके कई इलाकों में जीरो विजिबिलिटी के चलते लोगों को पांच कदम की दूरी तक का नजर नहीं आ रहा है। दिन के उजाले में कोहरे ने रात जैसा माहौल बना रखा है। कोहरे की वापसी से यातायात बुरी तरह से प्रभावित हो रखा है। लोग बिना गाड़ी की लाइट जलाए अपना सफर तय ही नहीं कर पा रहे हैं।

loksabha election banner

कोहरे से धीमी हुई ट्रेन की रफ्तार

कोहरे का सीधा-सीधा असर रेल सेवाओं पर भी पड़ा है। कोहरे के कारण जीरो विजिबिलिटी की स्थिति में दिल्ली में 21 ट्रेन अपनी निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं, चार ट्रेनों को रिशेड्युल करना पड़ा है जबकि 13 ट्रेन रद कर दी गईं हैं।

वहीं, दिल्ली एयरपोर्ट के इलाके में वायु गुणवत्ता सूचकांक के अनुसार प्रमुख प्रदूषक पीएम 2.5 की मात्रा 201 और पीएम 10 की मात्रा 220 दर्ज की गई। बता दें कि हवा में पीएम 2.5 की मात्रा 60 और पीएम 10 की मात्रा 100 होने पर ही हवा को सांस लेने के लिेए सुरक्षित माना जाता है।

दिल्ली-एनसीआर में फिर गलन और कोहरा

दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर कोहरे और ठंड की वापसी हुई है। कोहरे की सफेद चादर से पूरा दिल्ली-एनसीआर लिपटा हुआ है। कहा जा रहा है पहाड़ों पर बर्फबारी की वजह से ये ठंड फिर बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 48 घंटे में ठंड के और भी अधिक बढ़ने का अनुमान है। अभी दिल्ली-एनसीआर का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अमुमान है।

यह भी पढ़ें: पूरे उत्तर भारत में छाया घना कोहरा, दिल्ली-NCR में ठंड बढ़ने से परेशानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.