Move to Jagran APP

काले धन के खिलाफ लंबी लड़ाई में नोटबंदी अंत नहीं शुरुआत है : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 'नोटबंदी अंत नहीं है काले धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ लंबी, गहरी और निरंतर लड़ाई की शुरुआत है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 22 Nov 2016 01:26 PM (IST)Updated: Tue, 22 Nov 2016 03:51 PM (IST)
काले धन  के खिलाफ लंबी लड़ाई में नोटबंदी अंत नहीं शुरुआत है : पीएम मोदी

नई दिल्ली, पीटीआई। भाजपा संसदीय दल की बैठक में मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने साफ कर दिया की भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ लडा़ई में नोटबंदी तो सिर्फ एक शुरुआत है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 'नोटबंदी अंत नहीं है काले धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ लंबी, गहरी और निरंतर लड़ाई की शुरुआत है।' बता दें कि भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के इस फैसले को सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया है।

loksabha election banner

लोगों को कालेधन और भ्रष्टाचार से हुआ सबसे ज्यादा नुकसान

शीतकालीन सत्र में पहली बार पीएम मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए कहा गरीब, निचले और मध्यम वर्ग के लोगों को काले धन, नकली मुद्रा और भ्रष्टाचार की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा रहा था। इसलिए सरकार इन बुराइयों को देश से बाहर निकालने और अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने की दिशा में काम कर रही है।

'PM को पॉप कंसर्ट में बयान देने की है फुर्सत, लेकिन संसद से छुड़ा रहे हैं पीछा'

पीएम मोदी के फैसले के साथ खड़े हैं पार्टी सांसद

नोटबंदी के मुद्दे पर राजनीति करते हुए विपक्ष जहां जनता की परेशानियों का हवाला देकर प्रधानमंत्री मोदी को घेरने में जुटा हुआ है। ऐसें में बीजेपी सांसदों ने प्रधानमंत्री का साथ देते हुए सर्वसम्मति से नोटबंदी के इस प्रस्ताव को पारित कर दिया। इस बैठक में प्रतिद्वंद्वी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष को तय करना होगा कि वह देश की जनता और सरकार के साथ हैं या फिर कालेधन के जमाखोरों के साथ हैं।

नोटबंदी पर पक्ष-विपक्ष में रार बरकरार, लोकसभा कल तक के लिए स्थगित

वेंकैया नायडू ने विपक्ष पर लगाया अराजकता फैलाने का आरोप

इस दौरान वेंकैया नायडू ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रधानमंत्री के इस महान धर्मयुद्ध की जयजयकार है, इसके अलावा उन्होंने विपक्ष पर हिंसा और अराजकता भड़काने और संसद को बाधित करने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि हम अपने लिए या अपने करीबियों के लिए नहीं बल्कि गरीबों के लिए सत्ता में आये हैं। 70 साल से गरीब, निचले और मध्यम वर्ग के लोगों को काले धन, भ्रष्टाचार और आतंकवाद सामना करना पड़ा पड़ रहा है। प्रधानमंत्री मोदी का उद्देश्य इसके खिलाफ एक गहरी लंबी और निरंतर संघर्ष का है। यह अंत नहीं है, केवल हमारे संघर्ष की शुरुआत है।

वित्त मंत्री ने पार्टी सांसदों को दी फैसले के विभिन्न पहलुओं की जानकारी

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने काले धन, आय और प्रकटीकरण योजना, 2016 पर एक एसआईटी की स्थापना जैसे उपायों का आह्वान किया गया है। लोगों एक बेहतर भारत के लिए लाइन में लग कर रकम जुटा रहे हैं ।संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि इस कदम से देश और लोगों का लाभ होगा। पीएम मोदी के के फैसले ऐतिहासिक निर्णय करार देते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी इस कदम के विभिन्न पहलुओं और कैसे इस फैसले से अर्थव्यवस्था में मदद मिलेगी जैसे मुद्दों पर पार्टी के सांसदों को जानकारी दी।

सेना से मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, आतंकियों के पास मिले 2 हजार के नये नोट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.