नई दिल्ली, एएनआइ। पिछले कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्माी से देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर के लोगों को शुक्रवार को थोड़ी राहत मिली। दिल्ली में हुए झमाझम बारिश की वजह से कई फ्लाइट को डायवर्ट की गई। शुक्रवार को भारी बारिश के कारण रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की फ्लाइट सहित कम से कम 11 उड़ानों को डायवर्ट किया गया। यह जानकारी हवाई अड्डे पर मौजूद सूत्रों ने दी है।

राजनाथ सिंह की फ्लाइट आगरा डायवर्ट की गई

सूत्रों ने समाचार एजेंसी एएनआइ को बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की फ्लाइट खराब मौसम के कारण आगरा के लिए डायवर्ट किया गया है। सूत्रों के अनुसार, रक्षा मंत्री गुजरात के वडोदरा के श्री स्वामीनारायण मंदिर में एक समारोह में शामिल होने के बाद वापस दिल्ली जा रहे थे, जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया।

सूत्रों ने कहा, 'रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने वाली उड़ान सहित कम से कम 11 उड़ानों को प्रतिकूल मौसम के कारण अहमदाबाद, जयपुर, लखनऊ और आगरा की ओर मोड़ दिया गया।'

दिल्ली में उड़ान संचालन प्रभावित होने के कारण कुछ उड़ानों को लखनऊ और जयपुर के लिए डायवर्ट किया गया। दिल्ली हवाई अड्डे के अधिकारियों ने यात्रियों को अद्यतन उड़ान जानकारी के लिए एयरलाइनों से संपर्क करने की सलाह दी है।

दिल्ली एयरपोर्ट ने दी जानकारी  

दिल्ली एयरपोर्ट ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया, 'खराब मौसम के कारण, दिल्ली हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन प्रभावित है। यात्रियों से अनुरोध है कि वे अद्यतन उड़ान जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें।'

बता दें  कि शुक्रवार शाम 4 बजे के बाद बादलों ने दिल्ली-एनसीआर के आसमान में डेरा जाला और कुछ समय में बारिश होने लगी। गौरतलब है कि अगले हफ्ते तक कुछ राहत का और असर हो सकता है, क्योंकि अगले सात दिनों में बादल, आंधी, बूंदाबादी जैसी मौसम की गतिविधियां बनीं रहेंगी। 

सोमवार और मंगलवार को येलो अलर्ट जारी

शनिवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। सोमवार व मंगलवार को भी येलो अलर्ट है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस पर आ सकता है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 28.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक है। नजफगढ़, मुंगेशपुर व पीतमपुरा में तापमान 47 डिग्री सेल्सियस से अधिक पहुंच गया।

Edited By: Piyush Kumar