Move to Jagran APP

Delhi Liquor Scam: तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR की बेटी को CBI ने किया तलब, छह दिसंबर को होगी पूछताछ

दिल्ली आबकारी घोटाला (Excise Policy Scam) मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता को छह दिसंबर को पूछताछ के लिए तलब किया है। CBI ने कविता को दंड प्रक्रिया संहिता की धारा-160 के तहत नोटिस जारी किया है। फोटो- एएनआइ।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaPublished: Sat, 03 Dec 2022 06:36 AM (IST)Updated: Sat, 03 Dec 2022 06:36 AM (IST)
Delhi Liquor Scam: तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR की बेटी को CBI ने किया तलब, छह दिसंबर को होगी पूछताछ
तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR की बेटी को CBI ने किया तलब। फोटो- एएनआइ।

हैदराबाद, पीटीआइ। दिल्ली आबकारी घोटाला (Excise Policy Scam) मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता को छह दिसंबर को पूछताछ के लिए तलब किया है। कविता तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) की विधान परिषद सदस्य भी हैं। CBI ने कविता को दंड प्रक्रिया संहिता (CrPC) की धारा-160 के तहत नोटिस जारी किया है और छह दिसंबर को सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए अपनी सुविधा के अनुसार उपयुक्त स्थान के बारे में बताने को कहा है।

loksabha election banner

हैदराबाद आवास पर रहेंगी मौजूद

सीबीआई द्वारा जारी नोटिस का जवाब देते हुए कविता ने एक बयान में कहा कि उन्होंने अधिकारियों को सूचित किया है कि वे उनसे उनके हैदराबाद स्थित आवास पर मिल सकते हैं। कविता को भेजे नोटिस में सीबीआई ने कहा, 'जांच के दौरान कुछ तथ्य सामने आए हैं, जिनसे आप वाकिफ हो सकती हैं। इसलिए जांच के हित में ऐसे तथ्यों को लेकर आपसे पूछताछ जरूरी है।’

किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार- कविता

एजेंसी ने कहा है कि इस मामले में आपसे अनुरोध है कि दिनांक 6-12-2022 को सुबह 11 बजे अपनी सुविधानुसार पूछताछ के स्थान के बारे में सूचित करें। मालूम हो कि घोटाले में कथित रूप से रिश्वत लेने के मामले में दिल्ली की एक अदालत में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा दायर रिमांड रिपोर्ट में कविता का नाम आने के बाद उन्होंने कहा था कि वह किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं।

अधिकारियों को कर दिया है सूचित

सीबीआई नोटिस मिलने के बाद कविता ने कहा कि मुझे सीआरपीसी की धारा-160 के तहत सीबीआई नोटिस जारी किया गया है, जिसमें मेरा स्पष्टीकरण मांगा गया है। मैंने अधिकारियों को सूचित कर दिया है कि मैं उनके अनुरोध के अनुसार छह दिसंबर को हैदराबाद में अपने आवास पर उनसे मिल सकती हूं। 

यह भी पढ़ें- Fact Check: दक्षिण अफ्रीका से नहीं, लंदन के इनर टेंपल से गांधी ने की थी वकालत की पढ़ाई

यह भी पढ़ें- जागरण प्राइम इन्वेस्टिगेशन: ट्यूबवेल के पानी में मिला लेड, यह हृदय, किडनी रोग और हाइपरटेंशन का कारण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.