नई दिल्‍ली, एजेंसी। दिल्ली आ रही एक इंडिगो फ्लाइट (6e-336) की रविवार देर रात को गोवा में इमरजेंसी लैंडिंग हुई। विमान में 180 लोग सवार थे। कुछ रिपोर्टों के मुताबिक, विमान के बाएं इंजन में आग की शिकायत मिली, जिसके बाद डाबोलिम एयरपोर्ट पर फ्लाइट की आपात लैंडिंग करानी पड़ी। इस विमान में गोवा के पर्यावरण मंत्री निलेश काबराल, कृषि निदेशक और ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (OSD) भी सवार होने की भी बातें सामने आ रही हैं। इस घटना में किसी के जख्‍मी होने की जानकारी नहीं है।  

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, विमान ने हवा में अभी 15 मिनट ही सफर किया था कि खराबी का पता चल गया जिसके बाद यह लैंडिंग कराई गई। हालांकि, इंडिगो एयरलाइंस ने कहा है कि फ्लाइट 6E-336 के इंजन में आग लगने की रिपोर्टों वह पूरी तरह खारिज करती है। ऐसी रिपोर्टें गलत हैं। विमान में आई तकनीकी खामी का अभी तक पता नहीं चल सका है। विमान की आपात लैंडिंग क्‍यों करानी पड़ी इसकी जांच जारी है। वहीं सूत्रों ने बताया कि समय रहते ही खराबी का पता चलने से बड़ा हादसा टल गया। 

अभी पहली सितंबर को ही हैदराबाद से गोरखपुर जा रहे इंडिगो एयरलाइंस के एक अन्‍य विमान में तकनीकी खराबी के कारण वाराणसी के लाल बहादुर शास्‍त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट बाबतपुर पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी। इस वीमान ने 144 यात्रियों को लेकर गोरखपुर के लिए उड़ान भरी थी। विमान गाजीपुर के समीप आसमान में पहुंचा था उसी समय विमान में तकनीकी खराबी आ गइ थी।  

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप