नई दिल्ली, प्रेट्र। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने रविवार को कहा कि बिहार में सीट बंटवारे में देरी की वजह से महागठबंधन को चुनाव में नुकसान उठाना पड़ा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को इससे सबक लेते हुए आने वाले विधानसभा चुनावों के लिए समय से पहले ही गठबंधन की सारी औपचारिकताएं पूरी कर लेनी चाहिए।

बिहार में कांग्रेस का प्रदर्शन महागठबंधन के दूसरे घटक दलों से रहा खराब

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनवर बिहार से ही आते हैं। उन्होंने यह भी माना कि कुछ कमियों के चलते बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन महागठबंधन के दूसरे घटक दलों से खराब रहा। उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान आत्ममंथन और चुनाव नतीजों की व्यापक समीक्षा को लेकर गंभीर है।

कांग्रेस के लिए बिहार का प्रदर्शन बड़ा झटका: तारिक अनवर

पीटीआइ के साथ बातचीत में अनवर ने कहा कि निश्चित रूप से पार्टी के लिए बिहार का प्रदर्शन बड़ा झटका है। कांग्रेस 70 सीटों पर लड़ी थी, जिसमें से उसे मात्र 19 सीटों पर ही जीत मिली। कांग्रेस का प्रदर्शन पिछले विधानसभा चुनाव से भी खराब रहा। पार्टी सत्ता विरोधी माहौल को भुनाने में नाकाम रही।

महागठबंधन की सरकार नहीं बन पाने के लिए कांग्रेस भी जिम्मेदार है

अनवर ने कहा कि महागठबंधन की सरकार नहीं बन पाने के लिए कांग्रेस भी कहीं न कहीं कुछ हद तक जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और महागठबंधन को मजबूत करने का प्रयास होगा और इसके लिए जल्द ही रणनीति बनाई जाएगी।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप