Move to Jagran APP

ओखी प्रभावित परिवारों से मिलीं रक्षा मंत्री सीतारमण, दिया आश्‍वासन

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने चक्रवाती तूफान ओखी से प्रभावित मछुआरों को आश्वाासन दिया।

By Monika MinalEdited By: Published: Mon, 04 Dec 2017 02:27 PM (IST)Updated: Mon, 04 Dec 2017 02:27 PM (IST)
ओखी प्रभावित परिवारों से मिलीं रक्षा मंत्री सीतारमण, दिया आश्‍वासन
ओखी प्रभावित परिवारों से मिलीं रक्षा मंत्री सीतारमण, दिया आश्‍वासन

तिरुअनंतपुरम (एएनआई)। तिरुअनंतपुरम के विझिंजाम में सोमवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने चक्रवाती तूफान ओखी से प्रभावित मछुआरों के परिजनों से मुलाकात की। रक्षा मंत्री ने उन्‍हें खोज व बचाव कार्यों के लिए आश्‍वस्‍त किया। उन्‍हेांने कहा, ‘भारतीय जल सेना, तटरक्षक व वायुसेना द्वारा खोज व राहत कार्य जारी है।‘

loksabha election banner

तमिलनाडु और केरल के तटीय क्षेत्रों में तबाही मचाने के बाद लक्षद्वीप पहुंचे चक्रवाती तूफान से प्रभावित जगहों का जायजा लेने के लिए सीतारमण रविवार को कन्‍याकुमारी पहुंची। उन्‍होंने बताया कि अब तक तमिलनाडु के 71 मछुआरों समेत 357 मछुआरे समुद्र में फंसे हैं उनके लिए राहत व बचाव कार्य जारी है।

इससे पहले 2 नवंबर को तमिलनाडु अधिकारियों ने बताया कि तूफान ओखी के कारण 19 लोगों की मौत हो गयी। राज्‍य विभाग ने बताया कि कम से कम 690 लोगों को अब तक निकाल लिया गया है फिर भी अब तक 96 लापता हैं। 63 लोगों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया वहीं 74 घर पूरी तरह क्षतिग्रस्‍त हैं। साथ ही 1,122 घरों को भी थोड़ा नुकसान हुआ है।

जानलेवा तूफान के कारण शनिवार को तमिलनाडु और केरल के तटीय क्षेत्रों पर तूफानी हवाओं के साथ भारी बारिश हुई।

यह भी पढ़ें: ओखी से लक्षद्वीप में भारी नुकसान, तमिलनाडु के 1000 मछुआरे लापता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.