नई दिल्ली,एएनआइ। हर किसी को कोई ना कोई लत होती है। वो लत कैसे भी हो सकती है जैसे ज्यादा जंक फूड खाना या ज्यादा मूवी देखना। लेकिन, क्या आपने कभी सुना है कि किसी को कांच खाने की लत है। आपने बिल्कुल सही पढ़ा। डिंडोरी के रहने वाले एक वकील दीनाराम साहू को यही आदत है। वह  पिछले 40-45 सालों से कांच के गिलास खा रहे हैं।

 हालांकि, खुद कांच को अपना भोजन बनाने वाले  दीनाराम साहू दूसरों को सलाह दे रहें है कि वह ऐसा ना करें क्योंकि, ऐसा करना सेहत के लिए ठीक नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि मैंने इसे खाना अब थोड़ा कम कर दिया है।

दयाराम साहू कहता हैं कि मैं पिछले मैं 40-45 सालों से कांच खा रहा हूं और अब यह मेरे लिए लत बन चुका है। मेरी इस आदत के कारण मेरे दांतों को काफी नुकसान हुआ है। मैं किसी को भी कांच खाने की सलाह नहीं दूंगा क्योंकि यह स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। वीडियो में भी आप देख सकते हैं कि बल्ब और बॉटल के टुकड़ों को कितनी आसानी से खा रहे हैं। 

आपको  दयाराम का अजीबोगरीब शौक जानकर थोड़ी हैरानी तो हुई ही होगी। होनी भी चाहिए क्योंकि यह बेहद खतरनाक है। लेकिन, कई जगह लोग उनको इसकी वजह से पहचानते हैं। वो जो करते हैं लोगों को वह किसी अजूबे से कम नहीं लगता है।

ये भी पढ़ें: New MV Act 2019: अब कर्नाटक सरकार भारी जुर्माने को कम करने की तैयारी में

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021