Move to Jagran APP

अलीगढ़ में स्वच्छता के सिपाहियों को दैनिक जागरण ने किया सम्मानित

दैनिक जागरण ने स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत शनिवार को ऐसे कर्मचारियों को सम्मानित किया जिन्होंने अपने काम से अलग पहचान बनाई थी।

By Edited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 11:30 AM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 04:24 PM (IST)
अलीगढ़ में स्वच्छता के सिपाहियों को दैनिक जागरण ने किया सम्मानित

अलीगढ़ (जेएनएन)। शहर के लिए शनिवार खास हो गया। दैनिक जागरण ने स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत एेसे कर्मचारियों को सम्मानित किया, जिन्होंने अपने काम से अपनी अलग पहचान बनाई है। जवाहर भवन के सभागार में आयोजित समारोह के दौरान इनके कार्यों की प्रसंशा करते हुए लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया गया। इस मौके पर अतिथियों ने सफाई बनाए रखने को सभी की जिम्मेदारी बताई और कहा कि सभी के सहयोग से ही यह काम संभव है। 

loksabha election banner

जवाहर भवन में हुए इस समारोह में महापौर मो. फुरकान ने कहा कि दैनिक जागरण ने जो बीड़ा उठाया है वह समाज के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। गांधी जी समेत देश में तमाम एेसे लोग पैदा हुआ जिन्होंने अपने काम से नजीर पेश की। प्रधानमंत्री ने भी दैनिक जागरण के साथ मेरा भारत स्वच्छ अभियान का बिगुल फूंका है। हम सभी को इसमें सहभागिता निभानी होगी। जिन कर्मचारियों को जागरण की ओर से सम्मानित किया गया है, वे हम जैसे ही इंसान हैं, लेकिन वो काम बहुत महत्वपूर्ण करते हैं। इस सम्मान से उनका मनोबल बढ़ेगा।

इनका हुआ सम्मान
समारोह में मुख्य अतिथि महापौर मो. फुरकान ने  नगर निगम के कर्मचारी रामेश्वर, श्याम, पप्पू, कन्हैया, श्रीनारायण, मनोज व अमित को  सम्मानित किया।

स्वच्छता की शपथ
समारोह के दौरान नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त वीके राय ने सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई। साथ ही कहा कि हम सब को अपनी जिम्मेदारी समझते हुए शहर को स्वच्छ बनाने में जुटना होगा। नगर निगम दो अक्टूबर तक कई कार्यक्रमों का आयोजन करेगा, जिसमें संगोष्ठी, प्रभात फेरी आदि होंगे। स्कूल के छात्र छात्राओं को भी जोड़ा जा रहा है। क्योंकि बच्चे किसी भी चीज को जल्दी से समझते हैं और उसका पालन करते हैं। इस मौके पर दैनिक जागरण के यूनिट हेड दीपक दुबे, नगर निगम के प्रभारी नगर आयुक्त वीके राय और नौरंगीलाल इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल शैलेंद्र कुमार यादव आदि मौजूद रहे।

पीएम का सुना लाइव भाषण
कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल्ली में हुए संबोधन का सीधा प्रसारण सुना गया। इसके लिए एलसीडी की भी व्यवस्था की गई। पीएम मोदी का संदेश रेलवे स्टेशन के प्लेट फार्म नंबर एक पर भी सुना गया। यहां बड़ी एलईडी लगाई गई और 500 यात्रियों के बैठने की व्यवस्था की गई थी। सुरक्षा के लिए आरपीएफ व जीआरपी कर्मियों ने देर रात से ही मोर्चा संभाल लिया था। 

स्टेशन पर की सफा
 स्वच्छता अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम के बाद स्टेशन की सफाई की गई। सांसद सतीश गौतम सहित अन्य अतिथियों ने झाड़ू हाथ में लेकर अभियान की शुरूआत की। इसके बाद अनेक लोग इस अभियान में शामिल हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.