Move to Jagran APP

Coronavirus Updates: देशभर में 24 घंटे में करीब 66 फीसद बढ़े कोरोना के मामले, दो हजार से ज्यादा नए केस दर्ज

Corona Cases in India देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब बढ़ने लगी है। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 2067 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इस दौरान कोरोना से 40 लोगों की मौत भी हुई है।

By Manish NegiEdited By: Published: Wed, 20 Apr 2022 09:27 AM (IST)Updated: Wed, 20 Apr 2022 09:27 AM (IST)
Coronavirus Updates: देशभर में 24 घंटे में करीब 66 फीसद बढ़े कोरोना के मामले, दो हजार से ज्यादा नए केस दर्ज
देश में कोरोना वायरस के 2,067 नए मामले

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। देश में कोरोना वायरस (Corona Cases in India) के मामले तेजी से बढ़े हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के मामलों में बड़ा उछाल देखने को मिला है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना संक्रमण के 2,067 नए मामले सामने आए हैं। कल यानी मंगलवार के मुकाबले आज 820 ज्यादा मामले सामने आए हैं। बता दें कि देशभर में कोरोना के कल 1,247 नए मामले सामने आए थे। जबकि सिर्फ एक व्यक्ति की मौत हुई थी।

loksabha election banner

40 लोगों की मौत, 1,547 लोग डिस्चार्ज

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि बीते 24 घंटे में 40 मरीजों की मौत भी हुई है। देश में कोरोना से अब तक 5,22,006 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, इस दौरान 1,547 लोग डिस्चार्ज हुए हैं। अब तक कुल 4,25,13,248 लोग रिकवर हो चुके हैं। इसके साथ ही एक्टिव केस अब 12,340 हो गए हैं। देश में कोरोना के अब तक 4,30,47,594 मामले सामने आ चुके हैं।

केंद्र सरकार की राज्यों को चिट्ठी

उधर, कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार ने राज्यों को चिट्ठी लिखी है। केंद्र सरकार ने मंगलवार को दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र और मिजोरम पर कड़ी नजर रखने और जरूरत पड़ने पर एहतियाती कदम उठाने की सलाह दी है। केंद्र ने उन्हें प्राथमिक टीकाकरण और सर्तकता खुराक लगाने के साथ नए मामलों के समूहों की निगरानी करने और संक्रमण के प्रसार को रोकने के प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने चिट्ठी में दिल्ली और चार राज्यों को टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट, टीकाकरण और कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करने की रणनीति का पालन करने की सलाह दी। जिसमें लोगों को भीड़ में मास्क पहनने पर विशेष जोर देना भी शामिल है। भूषण ने पत्र में कहा कि यह आवश्यक है कि राज्यों को सख्त निगरानी बनाए रखनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.