नई दिल्ली, एएनआइ। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के पीएम शिंजो आबे से फोन पर बात की है। पीएम मोदी ने ट्वीटर पर इसकी जानकारी देते हुए इसे काफी फलदायी वार्ता बताई है। बता दें कि इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना वायरस से परेशान है और इससे निपटने के लिए कदम उठा रही है।

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, "COVID-19 के बारे में मेरे मित्र जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ अच्छी बातचीत हुई। भारत-जापान विशेष सामरिक और वैश्विक भागीदारी कोरोना वायरस के बाद नई तकनीक व समाधान विकसित करने में मदद कर सकती है, जोकि हमारे लोगों, इंडो-पैसिफिक क्षेत्र और दुनिया के लिए होगी।"

देश में अब तक 199 लोगों की कोरोना से गई जान

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 199 तक पहुंच गई है। पिछले 12 घंटों में 547 नए मामले दर्ज किए गए हैं, वहीं 30 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या भी 6412 तक पहुंच गई है, जिनमें से 5709 लोगों का इलाज चल रहा है। वहीं 504 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं। देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू किया गया है हालांकि अब तक इसे आगे बढ़ाने पर कोई फैसला नहीं लिया गया है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक दुनिया के 209 देश कोरोना वायरस की चपेट में हैं। इस घातक वायरस के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका, फ्रांस, ईरान, इटली और स्पेन में देखे गए हैं। अेमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा 4 लाख से भी ऊपर पहुंच चुका है वहीं मरने वालों की संख्या 16 हजार की संख्या को पार कर चुकी है। वहीं अमेरिका का न्यूयॉर्क शहर इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है यहां सिर्फ एक दिन में कोविड-19 से मरने वालों की संख्‍या 799 पर पहुंच गई।

Posted By: Neel Rajput

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस