Move to Jagran APP

Coronavirus Outbreak In Kerala: केरल हाई कोर्ट ने सभी जिला कोर्ट जज को जारी किया नोटिस, गंभीर केस को दें महत्व

केरल हाई कोर्ट ने सभी जिला जज को नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा गया है कि सभी गंभीर केसों को महत्व दिया जाए। इसके साथ ही कहा गया सभी गैर-जरूरी मामले को स्थागित किया जा सकता है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 10:24 AM (IST)Updated: Thu, 12 Mar 2020 12:26 PM (IST)
Coronavirus Outbreak In Kerala: केरल हाई कोर्ट ने सभी जिला कोर्ट जज को जारी किया नोटिस, गंभीर केस को दें महत्व
Coronavirus Outbreak In Kerala: केरल हाई कोर्ट ने सभी जिला कोर्ट जज को जारी किया नोटिस, गंभीर केस को दें महत्व

तिरुवनंतपुरम, एएनआइ। कोरोना वायरस का कहर भारत के केरल राज्य में सबसे ज्यादा देखने को मिला है। अकेले केरल में कोरोना वायरस के 17 मामले सामने आए हैं। इसको ध्यान में रखते हुए केरल हाई कोर्ट ने सभी जिला जज को नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा गया है कि सभी गंभीर केसों को महत्व दिया जाए। इसके साथ ही कहा गया सभी गैर-जरूरी मामले को स्थागित किया जा सकता है। बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के 60 के करीब केस सामने आ चुके हैं। इस वायरस के संक्रमण से दो संदिग्धों की मौत भी हो चुकी है। इसमें एक शख्स बंगाल और दूसरा शख्स लद्दाख से रहा था।

loksabha election banner

चीन से फैले इस वायरस का अभी तक कोई भी स्थायी इलाज नहीं मिल पाया है। इस वायरस के चपेट में पाकिस्तान, इटली, अफगानिस्तान समेत कई दुनियाभर के कई देश आ चुके हैं। इस वायरस से 3 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं जबकि 1 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। तैजी से फैलते इस वायरस से भी देश इसका स्थायी इलाज जुटाने में लगे हुए हैं। उससे पहले सभी देशों के लोगों को को एहतियात बरतने की सलाह दी गई है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने तो कोरोना वायरस को वैश्विक महामारी घोषित कर दिया है। इसके साथ ही इस वायरस के खतरनाक स्तर पर प्रसार और गंभीरता और इसे रोक पाने में असमर्थता पर गंभीर चिंता जताई है। वहीं भारत ने इसके संक्रमण को रोकन के लिए 15 अप्रैल तक सभी देशों के वीजा को निलंबित कर दिया है। वहीं अमेरिका ने एक महीने के लिए ब्रिटेन छोड़ पूरे यूरोप की यात्रा पर रोक लगा दी है। अमेरिका के 30 से ज्यादा राज्य इससे प्रभावित हो गए हैं। इसके चलते कई राज्यों ने इमरजेंसी घोषित कर दिया है। वायरस से मरने वालों की संख्या 31 हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.