नई दिल्ली, जेएनएन।  ट्रेनों में कोरोना वायरस के संक्रमण के संभावित खतरे को देखते हुए विशेष सावधानी बरती जा रही है। स्टेशन से गुजरने वाली प्रत्येक ट्रेनों के सभी फिटिंग्स की सफाई और जो यात्रियों के साथ सीधे संपर्क में आती हैं। ट्रेनों दरवाज़े के हैंडल, टॉयलेट के नल, टॉयलेट के दरवाज़े के हैंडल, लैडर, टेबल और नॉब को विशेष तौर पर कीटाणुनाशक बनाया जा रहा है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एक वीडियो ट्वीट कर कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए रेलवे द्वारा ट्रेनों में यात्री स्पर्श से जुड़ी चीज़ों को सुरक्षित करने विशेष प्रयास किया जा रहे है, जिसे आप देख सकते हैं। इससे सभी यात्रियों के लिए यात्रा अधिक सुरक्षित और स्वच्छ होगी। 

ट्रेनों के लिए यह ऑनबोर्ड सफाई कर्मचारियों द्वारा मार्ग यात्रा में भी सुनिश्चित किया जा रहा है । वे समय-समय पर विभिन्न फिटिंग्स और हैंड्रिल्स कीटाणुरहित कर रहे हैं। रेलवे यात्रियों में जागरूकता फैलाने के साथ-साथ कोरोना के ख़तरे को कम करने के लिए पूरे प्रयास कर रहा है।

रेलवे स्टेशनों पर भी जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। पब्लिक अनाऊंसमेंट सिस्टम से भी लगातार कोरोना से बचाव की घोषणा की जा रही है व प्लेटफ़ोर्म पर पोस्टर्स स्टिकर लगाए गए हैं । पश्चिम रेलवे ने यात्रियों से अपील की है कि कि वे सावधानी बरतें व प्रशासन उपलब्ध कराई जा रही सूचनाओं व सलाह पर विशेष ध्यान दें ।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप