Move to Jagran APP

Coronavirus In India: देश में कोरोना वायरस के कुल 979 मामले, 25 लोगों की मौत

देश में जारी 12 दिनों के लॉकडाउन का आज पांचवा दिन है। रविवार को गुजरात के अहमदाबाद और कश्मीर में एक-एक शख्स की मौत हो गई है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 11:23 AM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 11:23 AM (IST)
Coronavirus In India: देश में कोरोना वायरस के कुल 979 मामले, 25 लोगों की मौत

नई दिल्ली, एजेंसियां। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या हर रोज बढ़ती जा रही है। देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले बढ़कर 979 हो गए हैं, जबकि इसकी वजह से 25 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें से 86 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। रविवार को गुजरात के अहमदाबाद और कश्मीर में एक-एक शख्स की मौत हो गई है। देश में जारी 12 दिनों के लॉकडाउन का आज पांचवा दिन है।

loksabha election banner

भारत में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र और केरल में दर्ज किए गए हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 186 मरीजो की पुष्टि हुई है, जबकि केरल में इसके 182 पॉजिटिव केस हैं। महाराष्ट्र में महामारी के कारण अबतक छह लोगों की मौतें हो चुकी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, दुनिया में कोरोना वायरस के अब तक 6 लाख के करीब मामले दर्ज किए गए हैं, जिसकी वजह से 25 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है।

अहमदाबाद-कश्मीर में एक-एक मौत

21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन का आज पांचवा दिन है। केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस की महामारी पर काबू पाने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लगा दिया है। वहीं, गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना वायरस से पीड़ित 45 साल के एक शख्स की मौत हो गई है। गुजरात में वायरस की चपेट में आने से अब तक 5 लोगों की जान चली गई है। दूसरी मरीज की मौत कश्मीर में हुई है।

ईरान से जोधपुर पहुंचा 275 भारतीयों का जत्था

कोरोना वायरस से पीड़ित ईरान से निकाले गए 275 भारतीय नागरिकों के जत्था जोधपुर पहुंच गया है। स्क्रीनिंग प्रक्रिया के बाद सभी नागरिकों को भारतीय सेना के वेलनेस सेंटर में आइसोलेशन केंद्र में स्थानांतरित कर दिया गया है। 275 नागरिकों में से 142 पुरुष और 133 महिलाएं थहैं। बैच में दो शिशु और चार बच्चे भी शामिल हे।

कोरोना से लड़ने के लिए ट्रस्ट 

कोविड-19 महामारी से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए पीएम केयर्स फंड के नाम से सार्वजनिक धर्मार्थ ट्रस्ट बनाया गया है। प्रधानमंत्री इस ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं और इसके सदस्यों में रक्षा मंत्री, गृह मंत्री एवं वित्त मंत्री शामिल हैं। प्रधानमंत्री ने इस कोष में लोगों से दान देने की अपील की है। उनकी अपील का त्वरित असर दिखा। राजनीति से लेकर उद्योग और बॉलीवुड सभी क्षेत्र के लोगों ने इसमें दान देने की घोषणाएं शुरू कर दी हैं। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने एमपीलैड फंड से एक करोड़ रुपये देने का एलान किया। साथ ही यह भी घोषणा कर दी कि भाजपा के सभी सांसद अपनी निधि से एक-एक करोड़ रुपये फंड में देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.