Move to Jagran APP

Coronavirus in India: आंध्र प्रदेश में 17 लोगों का टेस्ट पॉजीटिव, अब तक 40 मामलों की पुष्टि

Coronavirus in India इन 17 मामलों में से 2 अनंतपुर 8 प्राकसम 5 गनतुर 1 कृष्णा और 1 मामला गोदावरी जिले में दर्ज किया गया है।

By Neel RajputEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 01:19 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 01:19 PM (IST)
Coronavirus in India: आंध्र प्रदेश में 17 लोगों का टेस्ट पॉजीटिव, अब तक 40 मामलों की पुष्टि
Coronavirus in India: आंध्र प्रदेश में 17 लोगों का टेस्ट पॉजीटिव, अब तक 40 मामलों की पुष्टि

हैदराबाद, एएनआइ। आंध्र प्रदेश में कोरोन वायरस संक्रमण के 17 नए मामलों की पुष्टि की गई है, जिसके बाद राज्य में COVID-19 संक्रमितों की संख्या 40 हो गई है। इनमें ज्यादातर वो लोग शामिल हैं जो दिल्ली से धार्मिक बैठक में शामिल हुए थे या इन लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों में इसका संक्रमण पाया गया है। आंध्र प्रदेश के स्वास्थ्यऔर परिवार कल्याण के निदेशक ने इस बात की जानकारी दी गई है।

loksabha election banner

इन 17 मामलों में से 2 अनंतपुर, 8 प्राकसम, 5 गनतुर, 1 कृष्णा और 1 मामला गोदावरी जिले में दर्ज किया गया है। 

 

6वीं से 9वीं तक स्टूडेंट्स होंगे

आंध्र प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए कक्षा 6 से कक्षा 9 तक के छात्रों को आगे प्रमोट करने को कहा है। राज्य सरकार ने कक्षा 6 से कक्षा 9 तक की परीक्षाएं रद कर दी हैं। इसी तरह देश के अन्य राज्यों में भी स्कूलों को कक्षा 6 से कक्षा 8 तक के छात्रों को बिना परीक्षा के अगली कक्ष में प्रमोट करने के निर्देश दिए गए हैं।

होम क्वारंटाइन किए गए छात्रों का फोन ट्रैक करेगी राज्य सरकार

आंध्र प्रदेश सरकार होम क्वारंटाइन किए गए लोगों के फोन ट्रैक करेगी। ताकि इसका पता लगाया जा सके कि वो लोग किसी भी नियम का उल्लंघन तो नहीं कर रहे हैं। इस काम मे स्टेट डिजास्टर मैनजमेंट ऑथोरिटी और अन्य एजेंसियों से मदद ली जा रही है। इसके लिए जिस टूल का इस्तेमाल किया जा रहा है उसे कोविड ट्रैकिंग सिस्टम नाम दिया गया है।

प्रवासी मजदूरों के पलायन पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

देशभर में लागू लॉकडाउन के चलते प्रवासी मजदूरों के पलायन पर सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर मंगलवार को सुनवाई कि गई। इस दौरान कोर्ट ने 24 घंटों के अंदर कोरोना वायरस के लिए विशेषज्ञों की एक समिति का गठन करने और पोर्टल बनाने का निर्देश दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.