ईटानगर, पीटीआई। अरुणाचल प्रदेश में कोरोना के संक्रमण के 91 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, अब राज्य में कोरोना के कुल मामले 1,330 तक पहुंच गए हैं। राज्य के सर्विलांस ऑफिसर एल जम्पा ने कहा कि कुल मामलों में से 710 सक्रिय केस हैं, जबकि 617 लोग बीमारी से ठीक हो चुके हैं और तीन की मौत इस वायरस के संक्रमण से हो चुकी है।

जम्पा ने कहा कि कैपिटल कॉम्प्लेक्स क्षेत्र में 28 मामले दर्ज किए गए हैं, वहीं चांगलांग जिले (18), पूर्वी कामेंग (10), तिरप (8), अपर सियांग (6), पश्चिम कामेंग (5), लोहित (4), पूर्वी सियांग (3), पश्चिम सियांग, नामसाई और लोअर दिबांग घाटी जिलों में दो-दो और लोअर सियांग, लेपराडा और तवांग जिले में एक-एक मामला दर्ज किया गया है।

रैपिड एंटीजन परीक्षणों के दौरान कैपिटल कॉम्प्लेक्स क्षेत्र में सभी नए संक्रमणों का पता लगाया गया था। चांगलांग जिले से रिपोर्ट किए गए 18 नए मामलों में से 10 का पता बोरदुम्सा के रंकतु टी एस्टेट से लगा है। इनमें दो असम राइफल्स के जवान हैं जो हाल ही में मणिपुर से लौटे हैं और बाकी स्थानीय नागरिक हैं। जम्पा ने कहा कि ऊपरी सियांग जिले से दर्ज किए गए सभी छह ताजा मामले भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) बल के हैं, जबकि पश्चिम कामेंग में सामने आए पांच मामलों में, ये लोग असम से वापस लौटे थे। उन्होंने कहा कि वायरस से संक्रमित एक आईटीबीपी कर्मी का लेपड़ा जिले से भी पता चला है।

देश में मंगलवार को कोरोना के 47 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज

भारत में मंगलवार को कोरोना के 47,704 नए मामले दर्ज किए गए हैं और इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या अब तक 14,83,157 तक पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने सूचित किया है कि वर्तमान में, देश में 4,96,988 सक्रिय मामले सामने आए हैं, जबकि कोरोना की चपेट में आकर ठीक होने वालों की संख्या 9,52,744 हो गई है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप