Move to Jagran APP

दिल्ली में राज्याभिषेक, काशी में जश्न

वाराणसी, जासं। काशी के लिए यह एतिहासिक दिन, एतिहासिक क्षण और बिल्कुल अलग तरह का सोमवार। सांसद नरेंद्र मोदी के रूप में देश को प्रधानमंत्री देने वाली काशी में 26 मई की तारीख 'मोदी महोत्सव' के अलबेले रूप में जुड़ गई। यूं तो दीपावली और होली में अभी समय है लेकिन मोदी की जीत का जश्न यहां कुछ ऐसा मना कि मानो हा

By Edited By: Published: Mon, 26 May 2014 10:11 PM (IST)Updated: Mon, 26 May 2014 10:51 PM (IST)
दिल्ली में राज्याभिषेक, काशी में जश्न

वाराणसी, जासं। काशी के लिए यह एतिहासिक दिन, एतिहासिक क्षण और बिल्कुल अलग तरह का सोमवार। सांसद नरेंद्र मोदी के रूप में देश को प्रधानमंत्री देने वाली काशी में 26 मई की तारीख 'मोदी महोत्सव' के अलबेले रूप में जुड़ गई। यूं तो दीपावली और होली में अभी समय है लेकिन मोदी की जीत का जश्न यहां कुछ ऐसा मना कि मानो होली और दीवाली सोमवार को साथ हो रही हो। मौसम भी काशी के उल्लास में कुछ यूं कदमताल कर रहा था कि दो दिन से बाबा की नगरी में सावन जैसा वातावरण। काशी पुराधिपति बाबा विश्वनाथ के दरबार में मत्था टेकने के बाद गंगा में दुग्धाभिषेक से मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का जो जश्न शुरू हुआ वह देर रात तक आसमान में रंग-बिरंगी आतिशबाजियों के साथ जारी रहा।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को यादगार बनाने के लिए भाजपा के साथ ही काशीवासियों ने भी अपनी तैयारी की थी। मंदिरों में दर्शन-पूजन, रुद्राभिषेक तो घाट पर दीपदान, आतिशबाजी। भाजपा कार्यालय समेत नगर के सभी चौराहों को झालरों, रंगीन बत्तियों, फूल, मालाओं और भाजपा के झंडों से सजाया गया था। सुबह से गली-मुहल्लों में मिठाइयां बांटी जा रही थी तो लोग कचौड़ी-जलेबी का छककर आनंद उठा रहे थे। किसी ने केक कटा तो कहीं शीतल पेय, लस्सी और नमो चाय पिलाई जा रही थी।

यूं तो गंगा किनारे घाट पर प्रतिदिन शाम को मेले सा माहौल रहता है लेकिन सोमवार की शाम कुछ अलग ही छटा बिखरी थी। घाट पर सैलानी कम मोदी समर्थक अधिक नजर आ रहे थे। शपथ ग्रहण समारोह को देखने के लिए शहर के विभिन्न स्थानों और गंगा घाटों पर बड़ी स्क्रीन वाली टीवी, प्रोजेक्टर लगे थे। मैदागिन समेत विभिन्न इलाकों में शाम ढलते ही ढोल-नगाड़ों की थाप पर समर्थक मस्ती में झूम रहे थे। गंगा आरती के दौरान मोदी सरकार की सफलता के लिए प्रार्थना की गई। घाट पर जुटे विभिन्न सामाजिक संगठनों ने गरीबों को भोजन, वस्त्र वितरित कर लोक संगीत की धुन पर झूमते हुए जश्न मनाया। भाजपा समर्थकों ने दीपदान किया।

पढ़ें : ऐसे 10 बड़े काम, जो होंगी मोदी सरकार की प्राथमिकताएं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.