मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। कांग्रेस ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। स्क्रीनिंग कमिटी प्रत्याशियों के पैनल की छानबीन कर रही है और बुधवार को केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक बुलाई गई है। पार्टी ने उम्मीद जताई है कि इस सप्ताह के अंत तक उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी।

उत्तराखंड कांग्रेस के उम्मीदवारों के चयन के लिए केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक बुधवार से शुरू होने की जानकारी पार्टी महासचिव अंबिका सोनी ने दी। स्क्रीनिंग कमिटी अभी सभी 70 सीटों के लिए प्रदेश चुनाव समिति से आए नामों के पैनल की जांच पड़ताल कर उम्मीदवारों के नाम को फाइनल कर रही है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के विदेश से लौटने और पार्टी की नोटबंदी पर 11 जनवरी को होने वाले जन वेदना सम्मेलन के बाद केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी।

वहीं पंजाब के बाकी बचे कांग्रेस उम्मीदवारों का एलान भी अगले दो दिनों में कर दिए जाने की संभावना है। इसमें पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू की उम्मीदवारी को लेकर जारी सस्पेंस भी खत्म हो जाएगा। सिद्धू के कांग्रेस में शामिल होकर अमृतसर पूर्व से विधानसभा या फिर अमृतसर की लोकसभा सीट से उपचुनाव लड़ने की चर्चाएं चल रही है। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह खुद सिद्धू की ओर से विधानसभा लड़ने की इच्छा की बात कह चुके हैं।

विधानसभा चुनावों में भाजपा की खिलाफत करेंगे हरियाणा के जाट

Posted By: Manish Negi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप