Move to Jagran APP

जब भाजपा की वॉशिंग मशीन काम कर रही... तो PM मोदी भ्रष्टाचार खत्म करने का दिखावा क्यों कर रहे हैं? कांग्रेस का तीखा हमला

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने बंगाल में प्रधानमंत्री मोदी की रैली से पहले भाजपा पर हमला किया। उन्होंने बंगाल में पीएम के जाने से पहले कई सवाल पूछे। जयराम ने पूछा क्या ईडी तापस रॉय के बारे में भूल गई है? भाजपा गोरखालैंड के बारे में खोखले वादे क्यों करती रहती है? क्या प्रधानमंत्री गांधी और गोडसे के बीच चयन करने में न्यायमूर्ति गांगुली की मदद कर सकते हैं?

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Published: Tue, 16 Apr 2024 05:08 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 05:08 PM (IST)
भाजपा भ्रष्ट राजनेताओं को टिकट देने में व्यस्त- कांग्रेस (फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। कांग्रेस ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भ्रष्ट राजनेताओं को टिकट देने का आरोप लगाया। साथ ही पूछा कि जब पश्चिम बंगाल में 'भाजपा वॉशिंग मशीन' जोरों-शोरो से अपना काम कर रही है तो प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार खत्म करने का दिखावा कैसे कर सकते हैं?

loksabha election banner

कांग्रेस के महासचिव प्रभारी संचार और सांसद जयराम रमेश ने बंगाल में प्रधानमंत्री मोदी की रैली से पहले भाजपा पर हमला किया। उन्होंने बंगाल में पीएम के जाने से पहले कई सवाल पूछे। जयराम ने पूछा, क्या ईडी तापस रॉय के बारे में भूल गई है? भाजपा गोरखालैंड के बारे में खोखले वादे क्यों करती रहती है? क्या प्रधानमंत्री गांधी और गोडसे के बीच चयन करने में न्यायमूर्ति गांगुली की मदद कर सकते हैं?"

तापस रॉय, सुवेंदु वॉशिंग मशीन योजना के लाभार्थी

उन्होंने पीएम मोदी पर सीधे तौर पर हमला करते हुए 'जुमला विवरण' के बारे में बताया। कांग्रेस नेता ने कहा, टीएमसी नेता तापस रॉय के ऊपर इसी साल जनवरी में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने छापा मारा था। एक वीडियो में सुवेंदु अधिकारी को यह कहते हुए दिखाया गया है कि तापस रॉय नगरपालिका भर्ती घोटाले में शामिल थे। सुवेंदु खुद वॉशिंग मशीन योजना के लाभार्थी हैं और अब पश्चिम बंगाल में भाजपा के नेता हैं। इसके साथ ही उन्होंने इसको लेकर एक्स पर एक वीडियो शेयर किया है।

भाजपा भ्रष्ट राजनेताओं को टिकट देने में व्यस्त

रमेश ने कहा, सिर्फ तीन महीने बाद मार्च में तापस रॉय सुवेंदु अधिकारी के साथ भाजपा में शामिल हो गए और अब कोलकाता उत्तर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। इस मामले में ईडी की जांच अभी भी चल रही है। पीएम मोदी का 'भ्रष्टाचार हटाओ' नारा पूरे देश में बेशर्मी से छाया हुआ है। क्योंकि उनकी पार्टी भ्रष्ट राजनेताओं को टिकट देने में व्यस्त है। तापस रॉय जैसे नेताओं के खिलाफ ईडी की कार्रवाई क्यों रोक दी गई है?"

गोरखालैंड के मुद्दे पर पीएम मोदी और भाजपा से सवाल

कांग्रेस नेता ने कहा कि जब बंगाल में भाजपा की वॉशिंग मशीन अपना काम कर रही है तो प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार मिटाने का दिखावा कैसे कर सकते हैं? इसके अलावा जयराम रमेश ने दार्जिलिंग में पिछले दिनों हुए विरोध-प्रदर्शन और गोरखालैंड के मुद्दे को लेकर भी पीएम मोदी और भाजपा से तीखा सवाल किया। रमेश ने कहा कि गोरखा लोगों के लंबे समय से चले आ रहे मुद्दों के समाधान के लिए प्रधानमंत्री के पास क्या योजना है?

जस्टिस गांगुली के भाजपा से चुनाव लड़ने से न्यायपालिका की स्वतंत्रता पर सवाल

उन्होंने पूर्व जस्टिस अभिजीत गांगुली को लेकर भी प्रधानमंत्री से सवाल किया। उन्होंने कहा कि भाजपा से चुनाव लड़ने के लिए जस्टिस अभिजीत गांगुली के इस्तीफे ने न्यायपालिका की स्वतंत्रता पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें: Karnataka: हुबली के पास हुआ भीषण सड़क हादसा, दुर्घटना में तीन की मौत; एक गंभीर रूप से घायल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.