Move to Jagran APP

जेटली बोले, जान-बूझकर हंगामा कर रही कांग्रेस

पूर्ति समूह को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के इस्तीफे पर अड़ी कांग्रेस ने आज तीसरे दिन भी राज्यसभा की कार्यवाही नहीं चलने दी। भोजनावकाश से पहले सदन की कार्यवाही तीन बार स्थगित करनी पड़ी। इसी बीच, केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस के रवैये पर सख्त नाराजगी जताते

By Murari sharanEdited By: Published: Tue, 12 May 2015 07:32 PM (IST)Updated: Tue, 12 May 2015 09:14 PM (IST)
जेटली बोले, जान-बूझकर हंगामा कर रही कांग्रेस

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। पूर्ति समूह को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के इस्तीफे पर अड़ी कांग्रेस ने आज तीसरे दिन भी राज्यसभा की कार्यवाही नहीं चलने दी। भोजनावकाश से पहले सदन की कार्यवाही तीन बार स्थगित करनी पड़ी। इसी बीच, केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस के रवैये पर सख्त नाराजगी जताते हुए कहा कि वह इस मामले को उठाकर अपनी स्वार्थपूर्ति में जुटी हुई है। उन्होंने कांग्रेस पर जान-बूझकर हंगामा करने का आरोप लगाया।

loksabha election banner

जेटली ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद व आनंद शर्मा पिछले दो दिन से इस मामले को उठा रहे हैं। परिवहन मंत्री गडकरी सोमवार को खुद सदन में आए और बयान दिया। उस समय उनसे स्पष्टीकरण मांगने की जगह विपक्ष शोर-शराबा करने लगा। जेटली ने कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा कि पार्टी अपनी मजबूरी को सदन की मजबूरी न बनाए।

पूर्ति समूह को ऋण देने और मामले को एकमुश्त निपटाने का प्रावधान संप्रग सरकार के कार्यकाल में लाया गया था। इसका लाभ कई कंपनियों ने उठाया था। कैग की रिपोर्ट में गडकरी के नाम का जिक्र तक नहीं किया गया है। अब मामला पीएसी में जाएगा।

जेटली ने परंपरा की याद दिलाई और कहा कि जब गडकरी सदन आए थे तभी स्पष्टीकरण मांगना चाहिए था। लेकिन विपक्ष की मंशा तो सदन में बाधा पैदा करने की थी। दरअसल सदन में दो-तीन महत्त्‌वपूर्ण विधेयक पारित किये जाने हैं, जिसमें पार्टी अवरोध पैदा करना चाहती है।

इसके बाद उपसभापति पीजे कुरियन ने पहले से दिए गए नोटिस पर कांग्रेस के प्रमोद तिवारी को बोलने के लिए कहा। लेकिन तिवारी ने मुद्दे से हटकर किसी और मामले में सरकार पर हमला करना शुरू कर दिया। इस पर सदन में हंगामा शुरू हो गया, जिससे राज्यसभा की कार्यवाही फिर स्थगित करनी पड़ी।

पढ़ें: दोेषी साबित हुआ तो मंत्री तो छोड़ो सांसदी से भी दूंगा इस्तीफाः गडकरी

पूर्ति मामले को लेकर दोनों सदनों में हंगामा, कार्यवाही स्थगित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.