कोयंबटूर, एएनआइ। दक्षिण भारत के तमिलनाडु में पुंथाडु त्योहार मनाया जा रहा है। पुंथाडु त्योहार के साथ ही राज्य में आज तमिल नववर्ष का भी उल्लास है। राज्य में जगह-जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम और पूजा अर्चना की जा रही है। तमिलनाडु के कोयंबटूर में श्री मुथुमारिम्मन मंदिर को भी सजाया गया है। श्री मुथुमारिम्मन मंदिर को 5 करोड़ रुपयों से सजाया गया है।

तमिलनाडु में मनाए जा रहे नववर्ष को लेकर श्री मुथुमारिम्मन मंदिर को 500 और 2000 के नोट और कीमती हीरों से सजाया गया है। मंदिर में चढ़ावे के रुप में 100 और 50 के नोटो की गड्डी भी चढ़ाई गई है। जिनकी कुल कीमत 5 करोड़ रुपये से भी ज्यादा बताई जा रही है।

गौरतलब है कि पुंथाडु त्योहार तमिल लोगों के लिए बहुत महत्तवपूर्ण त्योहार है। इस दिन को तमिल नववर्ष या पुथुवरषम के रुप में मनाया जाता है। 14 अप्रैल तमिल कैलेंडर का प्रथम दिन होता है। इस दिन लोग अपने घरों की अच्छे से सफाई करते हैं। घरों को फूलों और प्रकाश से पूरी तरह से सजाते हैं।

वहीं, अब राज्य में मनाए जा रहे नववर्ष को लेकर इस बार कोयंबटूर का श्री मुथुमारिम्मन मंदिर चर्चा का विषय बना हुआ है। मंदिर में फूल माला की जगह दो हजार और पांच सौ नोटों का इस्तेमाल किया गया है। जिनकी कुल कीमत पांच करोड़ से भी ज्यादा बताई जा रही है। 

 

Posted By: Dhyanendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप