Move to Jagran APP

मध्य प्रदेश में बढ़ेंगे मोदी के दौरे, डेढ़ महीने में शिवराज ने दिया दो बार आने का न्यौता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए बुधवार शाम उनके आवास पहुंचे मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भावान्तर भुगतान योजना को रबी की फसलों के लिए लागू करने की जरूरत बताई

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Wed, 27 Dec 2017 09:51 PM (IST)Updated: Thu, 28 Dec 2017 09:06 AM (IST)
मध्य प्रदेश में बढ़ेंगे मोदी के दौरे, डेढ़ महीने में शिवराज ने दिया दो बार आने का न्यौता
मध्य प्रदेश में बढ़ेंगे मोदी के दौरे, डेढ़ महीने में शिवराज ने दिया दो बार आने का न्यौता

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ज्यादा से ज्यादा दौरे कराने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने इसकी तैयारी भी शुरु कर दी है।

loksabha election banner

योजना के तहत शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर उन्हें अगले डेढ़ महीने के भीतर दो बार मध्य प्रदेश आने का न्योता दिया। इनमें एक न्योता एकात्म यात्रा के ओंकारेश्वर में 22 जनवरी को होने वाले समापन के अवसर का है, जबकि दूसरा न्योता मुद्रा सहित केंद्र सरकार से जुड़ी योजनाओं का लाभ देने के लिए प्रदेश में आयोजित हो रहे मेले में शामिल होने का है। हालांकि इनमें से अभी किसी को भी मंजूरी नहीं मिली है।

प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के लिए बुधवार शाम उनके आवास पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भावान्तर भुगतान योजना को रबी की फसलों के लिए लागू करने की जरूरत बताई। अभी यह योजना सिर्फ खरीफ की फसलों पर ही लागू है। प्रधानमंत्री के साथ करीब आधे घंटे तक चली मुलाकात में मुख्यमंत्री चौहान ने प्रधानमंत्री से प्रदेश में आदि शंकराचार्य के एकात्म संदेश को लेकर चलाई जा रही जनजागरण यात्रा के 22 जनवरी को ओंकारेश्वर में होने वाले समापन कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता दिया।

इसके अलावा गैस सिलेंडर की जगह सोलर आधारित चूल्हे की योजना को बढ़ावा देने पर भी चर्चा हुई। प्रधानमंत्री ने इसके लिए शिवराज को एक टास्क फोर्स गठित करने को कहा, जो योजना से जुड़ी समस्या और निराकरण को लेकर अपनी रिपोर्ट दे सके। मुख्यमंत्री चौहान ने इस दौरान प्रधानमंत्री से मुद्रा, स्टार्ट अप इंडिया, स्वच्छ भारत मिशन, स्टैंडअप योजना के प्रगति की भी जानकारी ली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.