नई दिल्ली, एएनआइ। भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) ने स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं सहित उद्योग के साथ साझेदारी में COVID-19 टीकाकरण में तेजी लाने के लिए सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के साथ एक समझौता किया है। टीका अभियान व्यापक कवरेज सुनिश्चित करने के लिए भारत के छोटे शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों में समुदायों को लक्षित करेगा। सीआईआई के अध्यक्ष टी वी नरेंद्रन ने कहा कि भारत की महामारी के बाद की वृद्धि गंभीर रूप से इस बात पर निर्भर करती है कि पात्र आबादी को कितनी जल्दी टीका लगाया जाता है और आर्थिक गतिविधियां सामान्य हो सकती हैं।

उन्होंने कहा कि सीआईआई का लक्ष्य समुदाय, अस्पतालों और कॉरपोरेट्स को तेजी से टीकाकरण से जोड़ना है, और सीरम इंस्टीट्यूट के साथ साझेदारी बड़े पैमाने पर समुदायों तक पहुंचने के लिए उद्योग की भागीदारी को उत्प्रेरित करने में मदद करेगी। कुल मिलाकर, उद्योग टीकाकरण सुनिश्चित करने में एक जिम्मेदार भूमिका निभा रहा है। श्रमिकों और उनके परिवारों की संख्या, लेकिन स्पष्ट रूप से टीकाकरण कार्यक्रम के पैमाने और तात्कालिकता को देखते हुए, हम राष्ट्र के लिए इस महत्वपूर्ण मिशन में सरकार के प्रयासों को पूरक और पूरक कर सकते हैं।

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा कि सीरम इंस्टीट्यूट को सीआईआई के साथ साझेदारी करके खुशी हो रही है ताकि उद्योग के सदस्यों के साथ काम करने के लिए दूर-दराज के समुदायों तक वैक्सीन पहुंचाई जा सके।

Edited By: Shashank Pandey