Move to Jagran APP

पूछताछ से पहले छोटा राजन ने थमाई मनचाहे खाने की लिस्ट

बीते दिनों इंडोनेशिया में गिरफ्तार किया गया अंडरवर्ल्ड डॉन भारत लाया जा चुका है और सीबीआई ने उससे पूछताछ भी शुरू कर दी है, लेकिन राजन ने सीबीआई अधिकारियों को पूछताछ से पहले अपनी एक लिस्ट सौंपी है, जिसमें उसने कुछ मांगें रखीं हैं। इस लिस्ट में अंडरवर्ल्ड डॉन ने

By Sachin kEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2015 11:20 AM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2015 11:23 AM (IST)
पूछताछ से पहले छोटा राजन ने थमाई मनचाहे खाने की लिस्ट

नई दिल्ली। बीते दिनों इंडोनेशिया में गिरफ्तार किया गया अंडरवर्ल्ड डॉन भारत लाया जा चुका है और सीबीआई ने उससे पूछताछ भी शुरू कर दी है, लेकिन राजन ने सीबीआई अधिकारियों को पूछताछ से पहले अपनी एक लिस्ट सौंपी है, जिसमें उसने कुछ मांगें रखीं हैं। इस लिस्ट में अंडरवर्ल्ड डॉन ने अपने पसंदीदा खाने की फरमाइश की है।

loksabha election banner

सूत्रों के अनुसार, पसंदीदा स्प्रेड बटर के साथ टोस्ट, पालक व बेक्ड अंडे, चीज सैंडविच, दूध के साथ कॉर्नफ्लैक्स व बर्गर जैसे आइटम डॉन के पसंदीदा खाने की लिस्ट में शामिल हैं।

जांच में शामिल एक अधिकारी ने बताया कि वे राजन को सवालों की लिस्ट सौंपते, उससे पहले ही उसने उन्हें पसंदीदा फूड आइटम्स की एक लिस्ट थमा दी। ऐसा लगता है जैसे वह हमारे सवालों से पहले कोई सौदेबाजी कर रहा था।

शुरुआती दौर में राजन भले ही टिकट ब्लैक करने, छोटी-मोटी चोरी करने व गुंडागर्दी करता रहा हो, लेकिन सूत्रों के अनुसार उसने लगभग दो दशक ऑस्ट्रेलिया, बैंकॉक, इंडोनेशिया व कुछ अन्य पश्चिमी देशों में बिताएं हैं।
सीबीआई अधिकारियों ने इशारा किया कि राजन के खाने का टेस्ट बढ़िया है। मुंबई हमलों के दोषी व पाक आतंकी अजमल कसाब को जेल में चिकन बिरयानी खिलाई गई थी, जिसका खुलासा बाद में सरकारी अभियोजक उज्ज्वल निकम ने किया था।

अधिकारियों ने बताया कि आमतौर पर हम हिरासत में लिए गए लोगों को दाल, रोटी व सब्जी ही परोसते हैं, लेकिन कई दफा हाई प्रोफाइल आरोपियों को उनकी पसंद का खाना मुहैया कराते हैं। हालांकि, अधिकारी ने यह नहीं बताया कि राजन को उसका पसंदीदा खाना उपलब्ध करवाया जा रहा है या नहीं। लेकिन, उसने बताया कि हमें उससे पूछताछ में काफी कुछ निकलवाने के लिए गुड ह्यूमर की जरूरत है।

छोटा राजन को लोधी रोड स्थित 11 मंजिला सीबीआई हेडक्वार्ट्स के पहली मंजिल पर बने एयरकंडिशन्ड लॉक-अप में रखा गया है। उसकी सुरक्षा के लिए हरदम सीबीआई हेडक्वार्ट्स के आसपास 200 पुलिसकर्मी स्निफर डॉग्स की टुकड़ी के साथ लगातार नजर रखे हुए हैं। वहीं, बिल्डिंग के अंदर की सुरक्षा सीआईएसएफ के जवानों के कंधों पर है।

साभारः नई दुनिया

पढ़ेंः अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की एक छोटी सी फरियाद पर हिल गई CBI


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.