Move to Jagran APP

नक्सलियों पर सुरक्षाबलों का बड़ा प्रहार, सुकमा में 4 नक्सली ढ़ेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

छत्तीसगढ़ का सुकमा जिला नक्सल प्रभावित क्षेत्र है। इससे पहले ऑपरेशन प्रहार-4 के दौरान सुरक्षाबलों ने 9 नक्सलियों को मार गिराया था।

By Manish PandeyEdited By: Published: Tue, 26 Mar 2019 09:13 AM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 09:15 AM (IST)
नक्सलियों पर सुरक्षाबलों का बड़ा प्रहार, सुकमा में 4 नक्सली ढ़ेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद
नक्सलियों पर सुरक्षाबलों का बड़ा प्रहार, सुकमा में 4 नक्सली ढ़ेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

सुकमा (जेएनएन)। छत्तीसगढ़ के अति संवेदनशील नक्सल प्रभावित जिले सुकमा में मंगलवार की सुबह सुरक्षा बलों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ में चार नक्सलियों को मार गिराया गया। मारे गए नक्सलियों के हथियार भी बरामद किए गए जिनमें एक एक इंसास रायफल और दो 303 रायफल शामिल हैं। 

loksabha election banner

जिले के एडिशनल एसपी (नक्सल ऑपरेशन) सलभ सिन्हा ने बताया कि  थाना चिंतागुफा और चिंतलनार के बीच करकानगुड़ा के जंगल में नक्सलियों के होने की सूचना मिली थी। 22 किलोमीटर की दूरी पैदल तय करते हुए कोबरा 201 बटालियन (सीआरपीएफ) के जवान उस जगह पर पहुंचे और फायरिंग शुरू की। नक्सलियों ने भी काउंटर फायरिंग की। करीब 1 घंटे चली मुठभेड़ के बाद नक्सली मोर्चा छोड़कर वहां से भाग खड़े हुए। 

मुठभेड़ खत्म होने के बाद जवानों ने मौके का मुआयना किया तो वहां चार वर्दीधारी माओवादियों के शव बरामद हुए। शवों के साथ ही हथियार भी बरामद किए गए हैं। मुठभेड़ स्थल से कुछ अन्य नक्सल सामग्री भी बरामद की गई है। अभी मारे गए नक्सलियों की पहचान नहीं हो पाई। सुरक्षा बलों की मुठभेड़ स्थल से वापसी हो चुकी है।

बताया जा रहा है नक्सली करकनगुड़ा के जंगल को सेफ जोन मानते हैं और वे यहां बड़ी संख्या मीटिंग के लिए एकत्र हुए थे। सुबह हुई मुठभेड़ में 4 नक्सली मारे गए। नक्सलियों की 9,10 और 30 नम्बर कंपनी की सयुक्त टीम यहां मौजूद थी। नक्सली लीडर जगदीश भी मौके पर मौजूद था। मृत नक्सलियों के शवों को हेलीकॉप्टर से जिला मुख्यालय लाया गया है। अभी इनकी शिनाख्त की जा रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि मारे गए नक्सलियों में कुछ हार्डकोर इनामी नक्सली हो सकते हैं।  

उल्लेखनीय है कि इससे पहले नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में ही ऑपरेशन 'प्रहार-4' के दौरान सुरक्षाबलों ने 9 नक्सलियों को मार गिराया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.