सुकमा, जेएनएन। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आज (शनिवार) पुलिस ने नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में दो हार्डकोर नक्सलियों को मार गिराया। दैनिक जागरण के सहयोगी प्रकाशन नई दुनिया के अनुसार खुफिया जानकारी मिलने पर पुलिस ने गादीरास के जंगल में कार्रवाई की। इस दौरान मुठभेड़ में दो इनामी नक्सलियों को ढ़ेर हो गए।

नई दुनिया के अनुसार पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गादीरास के जंगल में खुफिया विभाग ने नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना दी थी। इसी खुफिया इनपुट के आधार पर पुलिस की टीम वहां कार्रवाई के लिए पहुंची। वहां मौजूद नक्सलियों ने पुलिसवालों को देखकर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में नक्सली वहां से जंगलों की आड़ लेते हुए भाग खड़े हुए। गादीरास थाना क्षेत्र के अंतर्गत मनकापाल गांव के जंगल में दोपहर करीब 12:30 बजे यह मुठभेड़ हुई। 

पांच लाख रुपये का इनामी नक्सली की मौत

जानकारी के अनुसार गोलीबारी बंद होने पर पुलिस टीम ने इलाके की खोजबीन के दौरान दो वर्दीधारी नक्सलियों के शव बरामद किए। इनमें से एक की पहचान गुंडाधुर के तौर पर हुई , जो मलांगीर एरिया कमेटी का कमांडर था। उस पर सरकार की ओर से पांच लाख रुपये का इनाम घोषित है। इसके अलावा इस मुठभेड़ में  मलांगीर एरिया कमिटी का सदस्य आयतु भी ढेर हो गया। 

 घटनास्थल से 2 नग पिस्टल और एक भरमार बंदूक बरामद

घटनास्थल से पुलिस ने 2 नग पिस्टल और एक भरमार बंदूक बरामद की है। जिले के पुलिस अधीक्षक एसपी शलभ सिन्हा ने घटना की पुष्टी की है। पुलिस पार्टी अभी घटनास्थल से लौट रही है, इसके बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

गुरुवार को आठ लाख के इनामी सहित मारे गए दो नक्सली कमांडर

इससे पहले दंतेवाड़ा जिले में गुरुवार को हुए एनकाउंटर में दो नक्सलियों की मौत हो गई थी। इस दौरान मुठभेड़ में  प्लाटून नं 16 डिप्टी कमांडर रिशु इस्तम और पिडिआकोट जनमिलिशिया कमांडर माटा के रूप में हुई। जनिमिलिशिया कमांडर आठ लाख रुपये का इनाम था।

 

Posted By: Tanisk

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस