Move to Jagran APP

तमिलनाडु में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी, चेन्‍नई में बाढ़ की आशंका

सबसे बुरा हाल राजधानी चेन्‍नई का है, जहां लगातार बारिश से बाढ़ की आशंका पैदा हो गई है। जबकि जलभराव की स्थिति ने शहरवासियों की मुश्किल और बढ़ा दी है।

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Tue, 31 Oct 2017 09:54 AM (IST)Updated: Tue, 31 Oct 2017 01:47 PM (IST)
तमिलनाडु में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी, चेन्‍नई में बाढ़ की आशंका
तमिलनाडु में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी, चेन्‍नई में बाढ़ की आशंका

चेन्‍नई, जेएनएन। तमिलनाडु में एक बार फिर बारिश परेशानी बनकर आई है। मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिनों तक ऐसी ही स्थिति बने रहने की संभावना जताई है। खास तौर से कहा है कि अगले 24 घंटे में तमिलनाडु के उत्‍तर तटीय क्षेत्र में कुछ जगहों पर भारी बारिश और दक्षिण तटीय क्षेत्र में मूसलाधार बारिश हो सकती है।

loksabha election banner

इस बीच, आपको बता दें कि सबसे बुरा हाल राजधानी चेन्‍नई का है, जहां सोमवार को पूरे दिन लगातार बारिश हुई जिसको देखते हुए मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है और आज यहां के सभी स्‍कूल व कॉलेजों को बंद कर दिया गया। वैसे तो पिछले तीन-चार दिनों से चेन्‍नई में हल्‍की बारिश हो रही थी, मगर सोमवार को पूरे दिन लगातार बारिश हुई। वहीं कई जगहों पर आज सुबह तक यही स्थिति बनी रही। इसको देखते हुए बाढ़ तक की आशंका पैदा हो गई है। जबकि जलभराव की स्थिति ने शहरवासियों की मुश्किल और बढ़ा दी है। हालांकि नगर निगम ने दावा किया है कि भारी बारिश्‍ा से निपटने के लिए उसने सारी तैयारियां कर रखी है।

भारी बारिश की चेतावनी के बाद मंगलवार को कांचीपुरम, तिरुवल्‍लुर और पुडुचेरी में भी स्‍कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया गया। उधर, चेन्नई नगर निगम आयुक्त डी कार्तिकेयन ने कहा है कि भारी बारिश का सामना करने के लिए शहर पूरी तरह से तैयार है। वाटर ड्रेन को साफ कर दिया गया है और 300 ऐसे जगहों की पहचान की गई है जहां जलभराव की स्थिति पैदा होती है। भारी बारिश के दौरान जल निकासी के लिए हमनें 400 सक्‍शन पंप तैयार कर रखे हैं।

यह भी पढ़ें: इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर विशेष: यहां 30 वर्षों से हो रही आयरन लेडी की पूजा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.