शायद आपको पता होगा कि बच्चों के लिए सबसे मुश्किल का दौर परीक्षा से लेकर परिणाम के इंतजार का होता है। उस समय छात्र-छात्राओं के दिल और दिमाग में बस एक ही बात चलती रहती है कि रिजल्ट क्या होगा? रिजल्ट मन मुताबिक आएगा या नहीं? इस तरह के और भी बहुत सारे सवालों में उनका मन उलझा रहता है। छत्तीसगढ़ बोर्ड के 10वीं कक्षा के बच्चे भी आजकल इसी उलझन का शिकार हैं। लेकिन आज उनका ये इंतजार और उलझन खत्म हो गई जब CGBSE ने अभी 10वीं कक्षा के 2016 के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए।

जी हां, छत्तीसगढ़ बोर्ड ने CGBSE 10वीं कक्षा के 2016 के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए हैं। छात्र-छात्राएं बहुत आसानी से अपने परीक्षाफल को इस लिंक http://chhattisgarh10.jagranjosh.com पर क्लिक कर देख सकते हैं।

बोर्ड द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार 4,89,348 परीक्षार्थीयों ने इस परीक्षा में भाग लिया था। ये परीक्षा 24 फरवरी से शुरू होकर 14 मार्च को खत्म हुई थी। बोर्ड के अधिकारियों को इस बार उम्मीद है कि सफल छात्र- छात्राओं की संख्या पिछ्ले साल की तुलना में ज्यादा होगी।

छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं का परीक्षा परिणाम ऑनलाइन कैसे देखें?

CGBSE 10वीं कक्षा के 2016 के परीक्षा परिणाम देखने के लिए आप बस नीचे दिए गए तीन आसान तरीकों का पालन करें:

1। हमारी वेबसाइट http://chhattisgarh10.jagranjosh.com पर क्लिक करें।

2। अनिवार्य क्षेत्र/कॉलम भरें।

3। सबमिट पर क्लिक करें।

छात्रों को अपने-अपने मोबाइल नंबर/ ईमेल आईडी पर ईमेल/ एसएमएस मिल जाएगा। छात्र रिकॉर्ड और संदर्भ के लिए अपने परिणाम की मार्कशीट का प्रिंट अवश्य लें। छात्र-छात्राएं अपने मार्कशीट को पीडीएफ फॉर्मेट में भी डाउनलोड कर सकते हैं।

वेबसाइट पर ट्रैफिक बहुत अधिक होने की संभावना है, जिससे तकनीकी खराबी हो सकती है और जिसके परिणामस्वरूप रिजल्ट देखने में अवांछित देरी हो सकती है।

खुद को किसी भी अवांछनीय स्थिति से बचाने के लिए, आप इस लिंक पर क्लिक करके http://chhattisgarh10.jagranjosh.com आसानी से अपने परिणाम देख सकते हैं।

Posted By: MMI Team

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप