Move to Jagran APP

Indian Railway: लॉकडाउन की आहट के बीच सेंट्रल रेलवे की अपील- पैनिक न हो, चलती रहेंगी ट्रेनें

कोरोना से बीगड़ते हालात को देखते हुए लोगों अपने घरों के लिए निकल पड़े हैं। इसके चलते रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की भारी भीड़ जमा हो रही है। सेंट्रल रेलवे ने लोगों से पैनिक ना करने की अपील की है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 12:40 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 12:40 PM (IST)
Indian Railway: लॉकडाउन की आहट के बीच सेंट्रल रेलवे की अपील- पैनिक न हो, चलती रहेंगी ट्रेनें
मध्य रेलवे द्वारा अबतक 230 समर स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की गई है

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना महामारी की नई लहर से हालात गंभीर होते जा रहे हैं। एक दिन में 1.84 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं। गंभीर हो रहे हालात को देखते हुए महाराष्ट्र में लॉकडाउन जैसी सख्त पाबंदियां लागू कर दी गई हैं। पीछले साल की तरह पैदा हो रहे हालात को देखते हुए कामगार एक बार फिर से अपने घरों के लिए निकल पड़े हैं। ऐसे में रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की भारी भीड़ जमा हो रही है। इसके देखते हुए सेंट्रल रेलवे ने लोगों से पैनिक ना करने की अपील की है।

loksabha election banner

सेंट्रल रेलवे ने ट्वीट कर लोगों से अनुरोध किया है कि वे पैनिक न करें, स्टेशनों पर भीड न लगाए और केवल 90 मिनट पहले ही स्टेशन पर पहुंचे। रेलवे वेटिंग लिस्ट को पर लगातार निगाह रखे है जैसी आवश्कता होगी अतिरिक्त स्पेशल ट्रेने चलाई जाएंगी।

मध्य रेलवे ने कहा कि लगातार समर स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है। लोगों को यह भी स्पष्ट किया जाता है कि लंबी दूरी की घोषित नियमित और स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगीं। इन सभी स्पेशल ट्रेनों में कोविड-19 के नियमों और मानदंडों के पालन हेतु केवल कन्फर्म टिकट धारक यात्रियों को ही ट्रेन में बोर्डिंग की अनुमति है। अब तक, मध्य रेल द्वारा 230 समर स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की गई है

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 1,84,372 नए मामले सामने आए हैं और 1027 लोगों की मौत हुई है। हालांकि इस दौरान 82,339 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए हैं। भारत में अबतक कोरोना के कुल 1,38,73,825 पॉजिटिव मामले सामने चुके हैं जिनमें 13,65,704 ऐक्टिव केस हैं। अबतक कुल 1,23,36,036 कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं जबकि 1,72,085 लोगों को कोरोना की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी है।                                                              


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.