ओडिशा (जेएनएन)। राज्य में तूफान से हुए नुकसान का जायजा लेने पहुंची केंद्रीय टीम ने प्रभावित इलाकों में चल रहे राहत कार्य के लिए राज्य सरकार की सराहना की और राज्य के प्रभावितों को केंद्र सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

वहीं फणि तूफान से निपटने के लिए केंद्र सरकार की मदद के लिए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर धन्यवाद दिया है। प्रधानमंत्री कार्यालय के अतिरिक्त सचिव विवेक भारद्वाज के नेतृत्व में 11 सदस्यीय केंद्रीय टीम मंगलवार को कटक जिलाधीश अरविंद अग्रवाल के साथ जिले के विभिन्न इलाकों का दौरा कर तूफान से हुए नुकसान का जायजा लिया।

भारद्वाज ने राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना करते हुए कहा है कि राज्य सरकार ने तूफान आने से पहले और बाद में बेहतर काम किया है। प्रभावित परिवार को चावल और पैसे भी दिए हैं। ग्रामीणों ने भी टीम के सामने अपनी समस्याएं रखी। भारद्वाज ने उन्हें केंद्र सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

वहीं, केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय के सचिव अजय कुमार भल्ला के नेतृत्व में राजधानी भुवनेश्वर स्थित राज्य सचिवालय में राहत कार्यो की समीक्षा की और राज्य सरकार के प्रयासों को सराहा। बताया कि राज्य एवं केंद्र सरकार की संस्थाएं आपस में समन्वय बनाकर राहत कार्य को तेजी के साथ आगे बढ़ा रही हैं।

एक-दो दिन में पुरी में सभी बैंकों में बिजली बहाल हो जाएगी। केंद्रीय टेलीकॉम विभाग के सचिव अंशु प्रकाश ने कहा है कि तूफान के प्रभाव से 11 जिले में पुरी को छोड़ कर अन्य सभी जगहों पर टेलीकॉम सेवा में तेजी से सुधार हुआ है। अब पुरी पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। 

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस