जम्मू (एएनआई)। पाकिस्तान ने एक बार फिर से अखनूर के पल्लनवाला में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारतीय सीमा में गोलाबारी की है। भारतीय सेना ने भी इस गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। जम्मू संभाग में नियंत्रण रेखा पर मंगलवार से जारी इस गोलाबारी में सेना के 3 जवानों समेत 4 लोग घायल हो गए हैं। इस समय गोलाबारी प्रभावित अखनूर के प्लांवाला सेक्टर के खौड़, प्लांवाला, प्लातन, पंजतूत, सामुआ, गिगरियाल, चपरियाल, गिगरयाल, छन्नी दवानो इलाकों पर गोले दागे जा रहे है।

इनसे डरकर लोग घरों के अंदर दुबके हुए हैं। गोलाबारी की आशंका को ध्यान में रखते हुए सोमवार रात को सीमा से सटे गांवों के सैकड़ों लोग रात बिताने के लिए सुरक्षित जगहों पर आ गए थे। इससे पहले सोमवार को पाकिस्तान ने माना था कि भारतीय सेना की कार्रवाई में उसके सात जवान मारेे गए हैं। भारतीय सेना ने यह कार्रवाई रविवार रात को की थी। इससे पहले पाकिस्तान ने हर बार भारत के इस दावे को झूठा करार दिया है कि उसके जवान भारतीय कार्रवाई में मारे गए हैं।

सोमवार को भी पल्लनवाला समेत राजौरी और पुंछ सेक्टर में भी पाक ने भारी गोलाबारी की थी। इस गोलाबारी में एक सैनिक समेत दो लोग घायल हो गए थे। घायल जवानों को सैन्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पाक ने यह गोलाबारी उस वक्त की थी जब कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर झिड़ी में उत्तर भारत के सबसे बड़े मेले में देशभर से करीब तीन लाख श्रद्धालु आए हुए थे। पाकिस्तान ने खौड़ और पल्लनवाला में सुबह हल्की गोलाबारी की, लेकिन दोपहर बाद पौने तीन बजे फिर भारी गोलाबारी शुरू कर दी, जिससे मेले में भी दहशत फैल गई।

पाकिस्कतान ने माना भारतीय सेना की कार्रवाई में हुई उनके सात सैनिकों की मौत

गौरतलब है कि उड़ी हमले के बाद से ही दोनों देशों के बीच संबंधों में जबरदस्त तनाव है। वहीं पीओके में सर्जिकल स्ट्राक के बाद पाकिस्तान बौखलाहट में लगातार भारतीय सीमा मेंं गोलाबारी कर रहा है। इस गोलाबारी में अब तक सेना के 14 सुरक्षा जवानों समेत 26 लोगों की जान गई है जबकि 90 के करीब लोग घायल हुए हैं। वहीं भारतीय सेना और बीएसएफ के जवान सीमा पर मुस्तैदी के साथ पाक को उसकी गोलाबारी का जवाब दे रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में भारतीय सेना ने घुसपैठ की कई कोशिशों को नाकाम किया है। इसके बावजूद पाकिस्तान का कहना है कि आतंकवाद दोनों देशों के संबंधों में आई गिरावट का कारण नहीं है।

सर्जिकल स्ट्राइक का बदला ले रहा है पाक, 286 बार कर चुका है सीजफायर उल्लंघन

Posted By: Kamal Verma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस