Move to Jagran APP

नौकरी दिए जाने के फर्जी विज्ञापनों से रहें सावधान, सीबीआइ ने जारी किया अलर्ट

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) ने इंटर्नशिप कार्यक्रम के इच्छुक उम्मीदवारों को ऐसा दावा करने वाली वेबसाइटों से सतर्क रहने को कहा है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 10:05 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 10:05 PM (IST)
नौकरी दिए जाने के फर्जी विज्ञापनों से रहें सावधान, सीबीआइ ने जारी किया अलर्ट
नौकरी दिए जाने के फर्जी विज्ञापनों से रहें सावधान, सीबीआइ ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली, प्रेट्र। सीबीआइ ने मंगलवार को उसके इंटर्नशिप कार्यक्रम से संबंधित फर्जी दावों वाले विज्ञापनों को लेकर लोगों को सतर्क किया है। इन फर्जी विज्ञापनों में इंटर्नशिप कार्यक्रम को सीबीआइ में नौकरी का अवसर बताया गया है।

loksabha election banner

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) ने इंटर्नशिप कार्यक्रम के इच्छुक उम्मीदवारों को ऐसा दावा करने वाली वेबसाइटों से सतर्क रहने को कहा है। एजेंसी ऐसे कई मामलों की जांच कर रही है, जिनमें सीबीआइ का आला अधिकारी बनकर मासूम लोगों से पैसे ठगे गए हैं। सीबीआइ का यह बयान उसकी वेबसाइट पर दिए गए एक विज्ञापन के बाद आया है। विज्ञापन में कहा गया था कि सीबीआइ अकादमी और इंटर्नशाला डॉट कॉम वर्ष 2020 से सीबीआइ की इंटर्नशिप योजना प्रारंभ करने वाली हैं।

सीबीआइ की तरफ से जारी बयान के अनुसार, 'हमारे संज्ञान में आया है कि कुछ वेबसाइट पर गलत तरीके से इस इंटर्नशिप योजना को सीबीआइ में रोजगार का मौका बताया जा रहा है। फर्जी दावा किया जा रहा है कि प्रशिक्षुओं को पैसे और इंटर्नशिप पूरा होने के बाद सीबीआइ में नौकरी दी जाएगी।' एजेंसी ने साफ किया है कि इंटर्नशिप की छह-आठ हफ्ते की अवधि के दौरान प्रशिक्षु को किसी प्रकार का भुगतान नहीं किया जाएगा। इंटर्नशिप करने वालों को रहने और यात्रा का खर्च भी खुद उठाना होगा।

गौरतलब है कि सीबीआइ ने हाल ही में स्नातक, स्नातकोत्तर व शोध तथा कानून, साइबर, डाटा विश्लेषण, क्रिमिनोलॉजी, प्रबंधन, अर्थशास्त्र, वाणिज्य, फोरेंसिक साइंस, डिजिटल फोरेंसिक आदि में योग्यता रखने वाले भारतीय नागरिकों के लिए इंटर्नशिप कार्यक्रम शुरू किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.