रायपुर (जेएनएन)। अश्लील सीडी कांड में सीबीआइ ने जांच तेज कर दी है। जांच का दायरा बढ़ाते हुए दिल्ली, गाजियाबाद से लेकर रायपुर से जुड़े लिंक की पड़ताल के बाद सीबीआइ अफसरों ने एक वरिष्ठ पत्रकार समेत तीन और संदिग्धों से पूछताछ की। करीब दो घंटे तक पत्रकार से सीडी कब, कहां और कैसे मिली, इस बारे में विस्तार से जानकारी ली गई। ये पत्रकार भोपाल व दिल्ली में लंबे समय तक काम कर चुके हैं।

सूत्रों ने बताया कि कोर्ट में शनिवार को पत्रकार विनोद वर्मा की पेशी होने वाली है। इससे पहले सीबीआइ टीम ने सीडी कांड से जुड़े राजधानी के एक वरिष्ठ पत्रकार के साथ तीन संदिग्धों से पूछताछ की। इनमें दो कारोबारी भी शामिल हैं।

सूत्रों के अनुसार, सीबीआइ ने मामले में चैनल व प्रिंट मीडिया से जुड़े करीब आठ पत्रकारों को नोटिस जारी कर सीबीआइ दफ्तर में दो दिन के भीतर पेश होने को कहा है। इस मामले में सीबीआइ कड़ी दर कड़ी पूछताछ का क्रम आगे बढ़ाती जा रही है। सीबीआइ की टीम एक साथ रायपुर से लेकर दिल्ली, गाजियाबाद से जुड़े लिंक की पड़ताल कर रही है। उसके निशाने पर शहर के रसूखदार कारोबारी, कांग्रेस नेता और एक भाजपा नेता भी है। इनका नाम एसआइटी की जांच में भी सामने आया था।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ः सीडी कांड में भाजपा-कांग्रेस के चार नेताओं पर सीबीआइ का शिकंजा

 

Posted By: Nancy Bajpai

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस