Move to Jagran APP

भारत-बांग्लादेश सीमा पर मवेशी तस्कर को CBI ने किया गिरफ्तार

भारत-बांग्लादेश सीम पर एक मवेशी तस्कर को सीबीआइ ने गिरफ्तार किया है। न्यूज एजेंसी पीटीआइन ने इस खबर की पुष्टि की है। तस्कर का नाम एनमुल हक (Enamul Haque) बताया गया है। इन पर आरोप है कि ने इसके इसके लिए उनकी मदद की।

By Pooja SinghEdited By: Published: Fri, 06 Nov 2020 02:31 PM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 02:50 PM (IST)
भारत-बांग्लादेश सीमा पर मवेशी तस्कर को CBI ने किया गिरफ्तार
भारत-बांग्लादेश सीमा पर मवेशी तस्करी को CBI ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली, पीटीआइ। सीबीआइ को आज बड़ी कामयाबी मिली है। भारत-बांग्लादेश सीमा पर संचालित हो रहे मवेशी तस्कर के कथित किंगपिन एनमुल हक (Enamul Haque) को गिरफ्तार किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में स्थित हक को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। इन पर आरोप है कि वह एक बीएसफ जवान के साथ मिलकर पशु तस्करी गिरोह चला रहा था। 

loksabha election banner

कोलकाता में दो चार्टर्ड अकाउंटेंटों के परिसरों की तलाशी

सीबीआइ को गुरुवार को इस संबंध में गुप्त जानकारी मिली थी। उसके आधार वह टीम ने मामले के सिलसिले में कोलकाता में दो चार्टर्ड अकाउंटेंटों के परिसरों की तलाशी ली थी। अधिकारियों ने बताया कि 36 बीएसएफ बटालियन के एक पूर्व कमांडेंट सतीश कुमार के खिलाफ इस मामले में केस दर्ज किया गया है। सतीश को रायपुर में तैनात किया था। 

इससे पहले भी हो चुकी है गिरफ्तारी

बता दें कि हक को इससे पहले मार्च 2018 में सीबीआई द्वारा एक अन्य बीएसएफ कमांडेंट, जीबू टी मैथ्यू को रिश्वत देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। 47 लाख रुपये नकद के साथ जनवरी 2018 में अलाप्पुझा रेलवे स्टेशन पर गिरफ्तार किया था। फिलहाल वह जमानत पर बाहर था। 

जम्मू में 98 मवेशियों को गिरफ्तार कराया गया

बता दें कि इससे पहले जम्मू से भी मवेशियों को तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है। यहां से आज पुलिस ने 98 मवेशियों को मुक्त कराया है। इन मवेशियों को 14 वाहनों में तस्करी कर के लेकर जाया जा रहा था। पुलिस सभी 14 वाहनों को जब्त कर लिया है। वहीं पुलिस कार्रवाई के दौरान कुछ मवेशी तस्कर मौके से भागने में सफल हो गए। हालांकि पुलिस ने मामले में 7 तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, पुलिस इन 14 ट्रकों की जांच कर रही थी। वाहनों की तलाशी के दौरान ट्रक मे पुलिस को मवेशी मिले। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.