छिंदवाड़ा, स्टेट ब्यूरो। बाइक सवार को बचाने के चक्कर में तेज रफ्तार कार पुलिया से टकराकर दो टुकड़े हो गई। इस हादसे में पीछे की सीट पर बैठी तीन महिलाओं की मौके पर मौत हो गई, जबकि चालक व पास बैठी महिला गंभीर घायल है। घायलों को नागपुर मेडिकल कालेज भेजा गया है।

पुलिस ने कहा- ड्रीम होटल के सामने कार पुलिया से जा टकराई, तीन महिलाओं की मौके पर मौत

सौंसर टीआइ राजाराम दुबे ने बताया कार सवार रामकोना में आयोजित शादी समारोह से सौंसर लौट रहे थे। सौंसर के समीप नागपुर मार्ग पर ड्रीम होटल के सामने कार पुलिया से जा टकराई। हादसे में सौंसर निवासी रोशनी पति अनूप जायसवाल, माधुरी पति आनंद जायसवाल, कलमेश्वर निवासी प्रिया पति सचिन जायसवाल की मौके पर मौत हो गई। कार चला रहे सचिन जायसवाल तथा उनके बाजू में बैठी नीलम जायसवाल गंभीर घायल हो गए।

कोरोना से दिवंगत 86 अधिकारियों-कर्मचारियों को आठ दिन में दी जाएगी अनुकंपा नियुक्ति

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले जल संसाधन विभाग के 86 अधिकारियों-कर्मचारियों के आश्रितों को आठ दिन में अनुकंपा नियुक्ति दे दी जाएगी। यह घोषणा गुरुवार को विभाग के मंत्री तुलसीराम सिलावट ने की। वे विभाग के चौकीदार उत्तम मेश्राम के स्वजनों को सांत्वना देने राजधानी भोपाल की कोलार कालोनी स्थित उनके घर पहुंचे। वहां मेश्राम के बेटे मनीष को नियुक्ति पत्र दिया और उन्हें अधिकारियों के साथ भेजकर पदभार भी ग्रहण कराया। मेश्राम की कोरोना संक्रमण के चलते मृत्यु हुई है।

मृत कर्मचारियों के आश्रितों को नियुक्ति पत्र घर जाकर दें

मंत्री दूसरे कर्मचारी स्वर्गीय अशोक खरे के घर पहुंचे और उनकी पत्नी प्रतिभा को अवकाश नकदीकरण, समूह बीमा और भविष्य निधि के करीब 3.25 लाख रुपये की मंजूरी के दस्तावेज सौंपे। सिलावट ने विभागीय अधिकारियों को कोरोना से मृत कर्मचारियों के आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति देने और सरकारी सेवा के अन्य लाभ पेंशन, ग्रेच्युटी, भविष्य निधि आदि आठ दिन में मंजूर करने के निर्देश दिए। मंत्री सिलावट ने प्रमुख अभियंता कार्यालय पहुंच कर वहां से प्रदेशभर के वरिष्ठ संभागीय अधिकारियों को फोन लगाएं और अनुकंपा नियुक्ति के सभी प्रकरणों का तुरंत निराकरण करने को कहा। साथ ही अधिकारियों से कहा कि मृत कर्मचारियों के आश्रितों को नियुक्ति पत्र घर जाकर दें। उनके पदभार ग्रहण करने की सूचना ईएनसी कार्यालय को भी दें।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप