Move to Jagran APP

अर्धसैनिक बलों में कोरोना संक्रमण के 24 नए मामले मिले, अब तक 731 संक्रमित, छह की मौत

केंद्रीय अर्धसैनिक बलों में कोरोना वायरस के 24 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्‍या 731 हो गई है। संक्रमण से देशभर में अर्धसैनिक बलों के छह जवानों की मौत भी हो गई है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 16 May 2020 11:46 PM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 11:46 PM (IST)
अर्धसैनिक बलों में कोरोना संक्रमण के 24 नए मामले मिले, अब तक 731 संक्रमित, छह की मौत
अर्धसैनिक बलों में कोरोना संक्रमण के 24 नए मामले मिले, अब तक 731 संक्रमित, छह की मौत

नई दिल्ली, पीटीआइ। केंद्रीय अर्धसैनिक बलों में शनिवार को और 24 नए मामले सामने आए और 150 से ज्यादा जवान स्वस्थ भी हुए। अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ), जिसे अर्धसैनिक बल भी कहत हैं, में अब तक 731 संक्रमित मामले सामने आए हैं। जबकि, छह जवानों की मौत हो चुकी है। सीएपीएफ में पांच अर्धसैनिक बल-केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ), भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आइटीबीपी) और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) आते हैं।

loksabha election banner

अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को 159 जवान कोरोना संक्रमण से ठीक भी हुए। इन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, लेकिन इन्हें 14 दिन अभी घरों में ही क्वारंटाइन रहने को कहा गया है। स्वस्थ होने वाले जवानों में सीआरपीएफ की दिल्ली स्थित 31वीं बटालियन के 44 जवान भी शामिल हैं। बीते 24 घंटे में देशभर में 159 जवान संक्रमण से ठीक भी हुए हैं। अर्धसैनिक बलों में जो 24 नए मामले सामने आए उनमें 16 बीएसएफ से हैं। हालांकि बीएसएफ के 98 जवान अब तक ठीक भी हुए हैं। देश के सबसे बड़े अर्धसैनिक बल सीआरपीएफ में कोरोना के 233 मामले सामने आए हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआइ के रिपोर्ट के मुताबिक, आइटीबीपी में कोरोना के 151 केस जबकि एसएसबी में 21 मामले सामने आए हैं। इस बीच केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानी सीआरपीएफ ने सेवानिवृत्त अधिकारियों के यहां से घरेलू सहायक या अर्दली के तौर पर काम रहे अपने कर्मचारियों को तुरंत हटाने का आदेश दिया है। अधिकारियों की मानें तो देश के सबसे बड़े अर्धसैनिक बल ने यह कदम अन्य अर्धसैनिक बल के अतिरिक्त महानिदेशक स्तर के एक सेवानिवृत्त अधिकारी के यहां तैनात चार जवानों के कोरोना से संक्रमित होने के बाद उठाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.