Move to Jagran APP

Budget Session 2022: अगले हफ्ते सवालों के जवाब देंगे पीएम मोदी और वित्त मंत्री, भाजपा ने अपने सांसदों को जारी किया व्हिप

भाजपा ने अपने सभी सांसदों को 8 फरवरी को सदन में मौजूद रहने के लिए व्हिप भी जारी किया है। सभी भाजपा राज्यसभा सांसदों को कहा गया है कि 8 फरवरी को राज्यसभा में चर्चा और पारित करने के लिए कुछ बहुत ही महत्वपूर्ण काम होगा।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Sat, 05 Feb 2022 03:24 PM (IST)Updated: Sat, 05 Feb 2022 03:24 PM (IST)
राज्यसभा में कार्रवाई का दृश्य। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एएनआइ। राज्यसभा में शनिवार को बजट पर लंबी चर्चा के बाद सदन की कार्यवाई अगले हफ्ते तक स्थगित हुई। इस हफ्ते लंबे समय बाद राज्यसभा की कार्यवाही बिना किसी रुकावट के देखने को मिली। इसी के साथ भाजपा ने अपने सभी सांसदों को 8 फरवरी को सदन में मौजूद रहने के लिए व्हिप भी जारी किया है। सभी भाजपा राज्यसभा सांसदों को कहा गया है कि 8 फरवरी को राज्यसभा में चर्चा और पारित करने के लिए कुछ बहुत ही महत्वपूर्ण काम होगा। बता दें कि इस चर्चा के लिए 12 घंटे आवंटित किए गए हैं, जिसमें प्रधानमंत्री का जवाब भी शामिल है। एएनआइ के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह मंगलवार को सदन में विपक्षी नेताओं के सवालों के जवाब देंगे।

loksabha election banner

100 फीसद रही उत्पादकता

जानकारी के अनुसार राज्यसभा ने वर्तमान बजट सत्र के पहले सप्ताह के दौरान उपलब्ध 15 घंटे 17 मिनट के समय का पूरा उपयोग किया है, जिसमें सप्ताह की 100 फीसद उत्पादकता है। पहले सप्ताह के दौरान, राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद, राज्यसभा सांसदों ने अब तक 26 सांसदों के भाषण के साथ 7 घंटे 41 मिनट के लिए राष्ट्रपति को धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की।

वित्त मंत्री अगले सप्ताह शुक्रवार को देंगी जवाब

केंद्रीय बजट 2022 पर अगले सप्ताह 11 घंटे चर्चा की जाएगी, जिसका वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अगले सप्ताह शुक्रवार को जवाब देंगे। बजट सत्र के पहले सप्ताह में इन 2 प्रमुख कार्यों पर बहस करने में 23 घंटे से अधिक समय व्यतीत होगा। बता दें कि इसे सक्षम करने के लिए, अगले सप्ताह शुक्रवार को निजी सदस्यों के कार्य को समाप्त कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.