Move to Jagran APP

सीमा पर खामोशी तूफान का सूचक, अलर्ट पर बीएसएफ

सीमा पर शांति के बीच बीएसएफ अलर्ट पर है। कभी भी पाकिस्तान की ओर बॉर्डर पर गोलीबारी शुरू हो सकती है।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Sat, 06 Jan 2018 07:53 AM (IST)Updated: Sat, 06 Jan 2018 07:58 AM (IST)
सीमा पर खामोशी तूफान का सूचक, अलर्ट पर बीएसएफ
सीमा पर खामोशी तूफान का सूचक, अलर्ट पर बीएसएफ

जम्मू (दलजीत सिंह)। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के हाथों करारा आघात लगने के बाद पाकिस्तान फिलहाल शांत है, लेकिन पुराने रिकॉर्ड पर गौर करें तो पड़ोसी देश की नीयत का भरोसा नहीं किया जा सकता है। यह सीमांतवासी और सीमा सुरक्षा बल भी जानते हैं। ऐसे में इस शांति को तूफान से पहले की खामोशी मानकर बीएसएफ पूरी तरह तैयार है।

loksabha election banner

बदला लेने की फिराक में पाकिस्तान
सीमा सुरक्षा बल ने अपनी सभी चौकियों को अलर्ट पर रखा है और दुश्मन की खामोशी को उसकी किसी साजिश का हिस्सा माना जा रहा है। पहले भी कई बार मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान ने कुछ दिन खामोश रहकर फिर आग उगली है। सूत्रों के अनुसार जानमाल के भारी नुकसान से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। वह बदला लेने के लिए उचित समय का इंतजार कर रहा है।

सीमा पार से अचानक हो सकती है गोलीबारी
पाकिस्तानी रेंजर्स की मौत से पाकिस्तानी सेना में भी रोष है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के सैन्य अधिकारियों ने सियालकोट क्षेत्र में एक बैठक भी की है। इसमें सीमा सुरक्षा बल की कार्रवाई को लेकर कोई विशेष योजना बनी है। खुफिया एजेंसियों ने ऐसे कुछ संदेश पकड़े हैं, जिनमें पाकिस्तान ने अपने सीमांत क्षेत्र के लोगों को कुछ दिनों तक सतर्क रहने की हिदायत दी है। ऐसे में सीमा पार से अचानक गोलीबारी हो सकती है। इसलिए बीएसएफ पूरी तरह सतर्क है। पाकिस्तान पर भरोसा नहीं किया जा सकता है।

गोलीबारी के बाद पहले भी कुछ दिन शांत रहा पाकिस्तान
आजादी के बाद पाकिस्तान ऐसा कितनी बार कर चुका है। बीएसएफ के अलावा सीमा पर रहने वाले लोग भी सतर्क हैं। सीमांत गांव अब्दुल्लियां के अवतार सिंह का कहना है कि पहले भी पाकिस्तान गोलीबारी के बाद शांत हो गया था। सीमा को शांत मानकर उनके पिता भी अन्य लोगों के साथ खेतों में चले गए। तभी पाकिस्तान ने गोलाबारी शुरू कर दी, जिसमें उनकी जान चली गई।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के 15 रेंजर्स मारकर भारत ने लिया एक शहीद का बदला 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.