नर्इ दिल्‍ली, एजेंसी। कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बाद कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्‍होंने कहा कि हालत ठीक है, लेकिन ऐहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं। मैं उन सभी लोगों से क्‍वारंटीन होने का अनुरोध किया है, जो मेरे संपर्क में आए हैं। बाद में वे भी लोग अपना कोरोना का टेस्‍ट करा लें। 

तमिलनाडु के राज्यपाल भी कोरोना पॉजिटिव

आज ही तमिलनाडु के राज्‍यपाल बनवारी लाल पुरोहित भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। डॉक्टरों ने उन्हें घर में अलग रहने की सलाह दी है। घर पर ही डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य की निगरानी करेगी। चेन्नई के कावेरी अस्पताल ने रविवार को यह जानकारी दी। रविवार सुबह ही उन्हें अस्पताल ले जाया गया था। उनकी कोरोना जांच की गई और बाद में उनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। 80 वर्षीय पुरोहित बीते 29 जुलाई को तब आइसोलेशन में चले गए थे, जब राजभवन के तीन कर्मचारियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। अस्पताल के कार्यकारी निदेशक डॉ. अरविंदन सेल्वराज ने बुलेटिन में कहा कि वे चिकित्सीय रूप से स्थिर हैं। 

यूपी में कोरोना संक्रमण से मंत्री की मौत  

कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण रविवार सुबह उत्‍तर की योगी आदित्यनाथ सरकार में प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमलरानी वरुण का निधन हो गया। वह कोरोना के संक्रमण के चलते लखनऊ के संजय गांधी पीजीआइ में भर्ती थीं। इस सूचना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज का अपना अयोध्या और बाराबंकी का दौरा स्थगित कर दिया और मंत्री के निधन पर शोक संवेदना जताई। 

शाम को प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष और मंत्री हुए संक्रमित 

रविवार शाम को सूचना आई कि उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। इस बीच यूपी सरकार के जल शक्ति मंत्री महेन्द्र सिंह की भी रिपोर्ट पॉजिटिव होने की सूचना मिली। योगी सरकार के अब तक सात मंत्री कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इसके अलावा आइजी नवनीत सिकेरा सहित कुछ अफसर भी संक्रमित हो चुके हैं। राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 3,953 नए मामले मिले हैं। यह अभी तक मिले मरीजों की दूसरी सबसे बड़ी संख्या है। इससे पहले 31 जुलाई को सर्वाधिक 4,453 मरीज मिले थे। अब तक राज्य में कुल 93,709 मरीज मिल चुके हैं, जबकि 1,730 मरीज दम तोड़ चुके हैं।

24 घंटों में कोरोना के 54,735 नए मामले

ज्ञात हो कि देश में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 54,735 नए मामले सामने आए हैं। देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 17,50,723 हो गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 853 लोगों की मौत हुई है। संक्रमण के कुल 17,50,723 मामलों में से 5,67,730 सक्रिय केस हैं। देश में 11,45,629 लोगों ने बीमारी को शिकस्‍त दी है। अभी तक 37,364 लोग संक्रमण से अपनी जान गंवा चुके हैं।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021