Move to Jagran APP

Bridge Collapsed in Gujarat : जूनागढ़ में जर्जर पुल धराशायी, 12 लोग चोटिल, यातायात प्रभावित

Bridge Collapsed in Gujarat जूनागढ़ के मलंका गांव में रविवार को एक पुल टूटने से भीषण हादसा हो गया। इस हादसे में अभी तक किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 07 Oct 2019 08:43 AM (IST)Updated: Mon, 07 Oct 2019 01:01 PM (IST)
Bridge Collapsed in Gujarat : जूनागढ़ में जर्जर पुल धराशायी, 12 लोग चोटिल, यातायात प्रभावित
Bridge Collapsed in Gujarat : जूनागढ़ में जर्जर पुल धराशायी, 12 लोग चोटिल, यातायात प्रभावित

अहमदाबाद, जेएनएन। Bridge Collapsed in Gujarat, गुजरात के जूनागढ़ जिले में रविवार शाम को मेदरड़ा-सासण रोड पर एकाएक मालणका पुल धराशायी हो गया। पुल धराशायी होने यहां गुजर रहे तीन वाहन इसकी चपेट में आ गये। गनीमत रही कि नदी में पानी का बहाव कम होने से बड़ा हादसा होते-होते टल गया। हालांकि, घटना में कुल 12 लोगों को छोटी-मोटी चोट आयी है। राज्य मंत्री जवाहर चावड़ा ने घटना के जांच के आदेश दिए हैं। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि यह गंभीर लापरवाही है। इस प्रकार की घटना से लोगों की जान जा सकती थी। जांच कर इसकी रिपोर्ट पेश की जाएगी, लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी। जानकारी के मुताबिक मेदरड़ा से तकरीबन 14 कि.मी दूर मालणका गांव के पास रविवार शाम को जर्जरित पुल धराशायी हो गया।

घायल निकट अस्पताल में भर्ती

इस समय पुल पर से तीन कार गुजर रही थीं। ये तीनों कार इसके चपेट में आ गईं। ग्रामिणों ने नीचे उतरकर कार में फंसे करीब 12 लोग बचाया। इसके बाद मेंदरड़ा के तहसीलदार सहित पुलिस का काफिला पहुंचा। घायलों को निकट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

नौ महीने पहले ही हुआ था सड़क का निर्माण

गौरतलब है कि तीन दशक पूर्व बने इस पुल पर नौ महीने पहले ही सड़क का निर्माण करवाया गया था। किन्तु किसी ने जर्जर पुल के पुनर्निर्माण पर ध्यान नहीं दिया। आरोप-प्रत्यारोप के बीच यह दावा किया जा रहा है कि रोड एण्ड बिल्डिंग विभाग के पुनः निर्माण के प्रस्ताव पर वन विभाग ने किसी भी प्रकार का निर्णय नहीं लिया था।


पुल धराशायी होने से वाहन चालक मुश्किल में

मेंदराड़ से सारण को जुड़ता एक मात्र मलणका गांव का पुल धराशायी होने से वाहन चालक मुश्किल में है। तहसीलदार ने बताया कि दुर्घटना के चलते डायवर्जन दे दिया गया। छोटे वाहनों को देवलीय से अमरापुर और बड़े वाहनों को अजब से मेंदरड़ा की ओर डायवर्ड किया गया है।

सासन-गिर को जूनागढ़ के महेंद्रा कस्बे से जोड़ता है पुल

वहीं जूनागढ़ के कलेक्टर सौरभ पारधी ने बताया कि रविवार की शाम को मलांका गांव के पास पुल का स्लैब गिरने से कुछ वाहन उसके मलबे के नीचे दब गए थे। इससे इलाके में यातायात भी बाधित हुआ। उन्होंने कहा कि यह पुल सासन-गिर को जूनागढ़ के महेंद्रा कस्बे से जोड़ता है। सासन-गिर में वन्यजीव अभयारण्य स्थित है। यह पुल करीब 40 साल पहले मलांका गांव के पास बना था।  

यह भी पढ़ें: New MV Act in Gujrat: हेलमेट नहीं पहनने पर जुर्माने के नए प्रावधान इस दिन से होंगे लागू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.