Move to Jagran APP

कर्नाटक के स्कूल में ब्राह्मण छात्रा को जबरन अंडा खिलाया, पिता ने शिक्षा विभाग से की शिकायत

Karnataka News कर्नाटक के शिवमोग्गा में हैरान कर देने वाला एक मामला सामने आया है। आरोप है कि यहां एक स्कूल के हेडमास्टर और उनके सहायक ने ब्राह्मण छात्रा को जबरदस्ती अंडा खिला दिया। छात्रा के पिता श्रीकांत ने शिक्षा विभाग से शिकायत की है। पिता का कहना है कि इससे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं क्योंकि वह शाकाहारी हैं।

By AgencyEdited By: Manish NegiPublished: Thu, 23 Nov 2023 07:29 PM (IST)Updated: Thu, 23 Nov 2023 07:29 PM (IST)
कर्नाटक में एक ब्राह्मण छात्रा को जबरन अंडा खिलाया गया है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आईएएनएस, शिवमोग्गा। कर्नाटक के शिवमोग्गा में एक ब्राह्मण छात्रा के पिता ने सरकारी स्कूल के हेडमास्टर और उनके सहायक पर बेटी को अंडा खाने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है। होसनगरा तालुक के अमृता गांव में केपीएस प्राइमरी स्कूल में हुई घटना के संबंध में छात्रा के पिता श्रीकांत ने शिक्षा विभाग से शिकायत की है।

loksabha election banner

ब्राह्मण लड़की को जबरदस्ती खिलाया अंडा

शिकायत में श्रीकांत ने कहा कि ब्राह्मण समुदाय से आने वाली उनकी बेटी को स्कूल में जबरदस्ती अंडा खाने के लिए मजबूर किया गया। इससे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं, क्योंकि वह शाकाहारी हैं। उन्होंने स्कूल के हेडमास्टर और सहायक शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

बेटी के पिता ने की शिकायत

वहीं, इस मामले में उन्होंने शिक्षा मंत्री मधु बंगारप्पा, शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव, उप निदेशक और स्थानीय विधायक को शिकायत सौंपी है। उल्लेखनीय है कि पोषण स्तर सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार स्कूली बच्चों को सप्ताह में दो बार अंडे और केले खाने के लिए देती है। पहले भी कई मौकों पर धार्मिक संतों ने स्कूल में अंडे बांटने का विरोध किया है।

ये भी पढ़ें:

Supreme Court: केंद्र और राज्य सरकारों पर SC सख्त, निचली अदालत के न्यायाधीशों का बकाया भुगतान करने का दिया आखिरी मौका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.