Move to Jagran APP

Bengaluru Blast: रामेश्वरम कैफे पहुंची एनएसजी की टीम, CCTV फुटेज में मिले अहम सबूत; Video

बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड इलाके में रामेश्वरम कैफे ( Rameshwaram Cafe Blast ) में हुए विस्फोट को लेकर आज एफएसएल बम निरोधक दस्ते और डॉग स्क्वाड की एक टीम जांच में जुटी हुई है। बता दें कि 1 मार्च को दोपहर 1 बजे जोरदार धमाका हुआ था जिसमें लगभग 10 लोग घायल हो गए। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में एक संदिग्ध कैफे के अंदर बैग रखते हुए नजर आया है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Published: Sat, 02 Mar 2024 08:59 AM (IST)Updated: Sat, 02 Mar 2024 08:59 AM (IST)
Bengaluru Blast: रामेश्वरम कैफे पहुंची एनएसजी की टीम, CCTV फुटेज में मिले अहम सबूत; Video
बम निरोधक दस्ते और डॉग स्क्वाड की एक टीम पहुंची रामेश्वरम कैफे (Image: ANI)

एएनआई, बैंगलुरू। Rameshwaram Cafe Blast: 1 मार्च की दोपहर 1 बजे बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड इलाके में रामेश्वरम कैफे में विस्फोट के बाद कम से कम 10 लोग घायल हो गए। बेंगलुरु सिटी पुलिस ने एक प्रेस बयान में कहा कि एचएएल पुलिस ने गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम 1967 और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

इस बीच, आज एफएसएल, बम निरोधक दस्ते और डॉग स्क्वाड की एक टीम विस्फोट स्थल द रामेश्वरम कैफे के आस-पास गहन जांच में जुटी हुई है। यहां एनएसजी और स्थानीय पुलिस की टीम भी मौके पर मौजूद है। सभी टीमें रामेश्वरम कैफे में विस्फोट स्थल पर जांच कर रही है।

कर्नाटक के गृह मंत्री ने दी जानकारी

बेंगलुरु के द रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट पर कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ. जी परमेश्वर ने कहा कि हमने कई टीमें गठित की हैं। हमने सीसीटीवी फुटेज से कुछ सबूत एकत्र किए हैं। जब विस्फोट हुआ, तो बीएमटीसी की एक बस उस रास्ते से गुजर रही थी। हमें जानकारी है कि वह बस में आया था। हम जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लेंगे।

परमेश्वर ने आगे कहा कि हमारी टीमें बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। ब्लास्ट के लिए टाइमर का इस्तेमाल किया गया, एफएसएल टीम काम कर रही है। दोपहर 1 बजे हमारी बैठक है, धमाके को लेकर सीएम सिद्धारमैया उच्च स्तरीय पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक का नेतृत्व करेंगे।'

कब और कैसे हुआ ब्लास्ट?

रामेश्वरम कैफे में यह धमाका शुक्रवार दोपहर 1 बजे हुआ। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में एक संदिग्ध कैफे के अंदर बैग रखते हुए नजर आया है। पुलिस का मानना है कि विस्फोट को अंजाम देने के लिए टाइमर के साथ एक आईईडी डिवाइस का इस्तेमाल किया गया था।

क्या बोले CM?

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भी पुष्टि की कि विस्फोट आईईडी के कारण हुआ था और कहा कि एक व्यक्ति ने कैफे के अंदर डिवाइस से भरा एक बैग रखा था। वहीं, उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि सीसीटीवी से आरोपी की पहचान हो गई है। उनके मुताबिक आरोपी की उम्र करीब 28 से 30 साल है। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, यह पूछे जाने पर कि क्या यह एक आतंकवादी कृत्य था, मुख्यमंत्री ने कहा कि यह ज्ञात नहीं है और जांच जारी है।

रवा इडली का लिया था कूपन

सीसीटीवी फुटेज के अनुसार आरोपी ने कैफे में रवा इडली का कूपन लिया लेकिन बिना खाए चला गया। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि उसने अपना बैग छोड़ दिया, जिसमें कथित तौर पर आईईडी था।

यह भी पढ़ें: PM Modi: इंटरनेट मीडिया में पीएम मोदी की जमकर प्रशंसा, नेटिजन्स ने बताया 'सुपरह्यूमन'

यह भी पढ़ें:  भारतीय वायुसेना के विमान में तकनीकी समस्या के बाद सुरक्षित लैंडिंग, नियमित उड़ान के दौरान आई खराबी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.