Move to Jagran APP

नक्सल समस्या से निबटने को ठोस रणनीति की जरूरत

नक्सल समस्या के हाथ से निकलने की चेतावनी देते हुए भाजपा ने रविवार को केंद्र से कहा कि इस मसले से निबटने के लिए वह ठोस और एकीकृत रणनीति तैयार करे।

By Edited By: Published: Sun, 22 Apr 2012 07:50 PM (IST)Updated: Sun, 22 Apr 2012 08:53 PM (IST)
नक्सल समस्या से निबटने को ठोस रणनीति की जरूरत

नई दिल्ली। नक्सल समस्या के हाथ से निकलने की चेतावनी देते हुए भाजपा ने रविवार को केंद्र से कहा कि इस मसले से निबटने के लिए वह ठोस और एकीकृत रणनीति तैयार करे।

loksabha election banner

भाजपा प्रवक्ता प्रकाश जावडे़कर ने यहां कहा कि वामपंथी उग्रवाद की समस्या से निबटने के लिए जब तक हम संगठित और एकीकृत रणनीति नहीं अपनाएंगे और केंद्र तथा राज्यों के बीच बेहतर समन्वय नहीं होगा, स्थिति हाथ से निकलने लगेगी।

वह छत्तीसगढ़ में नक्सलियों द्वारा एक जिलाधिकारी का अपहरण किए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे।

गृह मंत्री पी चिदंबरम पर निशाना साधते हुए जावड़ेकर ने कहा कि चिदंबरम कह रहे हैं कि यह कानून व्यवस्था का मुद्दा है। यह किसी राज्य का मुद्दा नहीं है और न ही कानून व्यवस्था का मामला है।

उन्होंने कहा कि हाल की नक्सली हिंसा से उनकी रणनीति में बदलाव का संकेत मिलता है और वे राज्यों में विदेशी पर्यटकों, नेताओं और सरकारी अधिकारियों को निशाना बना रहे हैं

जावड़ेकर ने कहा कि वास्तव में यह देश के लिए चेतावनी है। यह हमारी संप्रभुता पर हमला है और सरकार को इस परिदृश्य में विचार करना चाहिए। यह कई राज्यों से जुड़ा मामला है। उन्होंने कहा कि भाजपा यह मुद्दा संसद में उठाएगी।

उन्होंने आश्वस्त किया कि छत्तीसगढ़ सरकार बंधक को मुक्त कराने के लिए अपनी ओर से हरसंभव प्रयास करेगी और केंद्र को भी अपने प्रयास में तेजी लानी चाहिए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.