Move to Jagran APP

पुणे में एक महिला की मौत के मामले में घिरे महाराष्ट्र के मंत्री संजय राठौर के इस्तीफे की मांग पर अड़ी भाजपा

भाजपा ने कहा कि पुणे में महिला की मौत के मामले में घिरे महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौर को पद से हटाए जाने की मांग से वह पीछे नहीं हटेगी। पार्टी ने अपनी नेता चित्रा वाघ के पति के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले दर्ज करने की आलोचना की।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 11:01 PM (IST)Updated: Sun, 28 Feb 2021 07:39 AM (IST)
पुणे में एक महिला की मौत के मामले में घिरे महाराष्ट्र के मंत्री संजय राठौर के इस्तीफे की मांग पर अड़ी भाजपा
पुणे में एक महिला की मौत से जोड़ा जा रहा मंत्री का नाम।

मुंबई, प्रेट्र। भाजपा ने शनिवार को कहा कि पुणे में एक महिला की मौत के मामले में घिरे महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौर को पद से हटाए जाने की मांग से वह पीछे नहीं हटेगी। पार्टी ने अपनी नेता चित्रा वाघ के पति के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले दर्ज करने के लिए राज्य सरकार की आलोचना भी की और बदले की राजनीति करने का आरोप लगाया। चित्रा वाघ राज्य भाजपा की उपाध्यक्ष हैं और राठौर के महिला की मौत से कथित लिंक के मुद्दे पर वह काफी मुखर रही हैं।

loksabha election banner

यदि मंत्री ने इस्तीफा नहीं दिया तो विधानसभा का बजट सत्र सुचारू रूप से चलने नहीं देंगे

भाजपा पहले ही चेतावनी दे चुकी है कि अगर मंत्री ने इस्तीफा नहीं दिया तो वह एक मार्च से शुरू होने वाले राज्य विधानसभा के बजट सत्र को सुचारू रूप से चलने नहीं देगी। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'राठौर के इस्तीफे के अलावा हम कुछ और स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं। हमने अपना विरोध प्रदर्शन तेज कर दिया है और जब तक हमें उनका इस्तीफा नहीं मिल जाता पार्टी के विभिन्न प्रकोष्ठ विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे।'

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा- पोस्टमार्टम रिपोर्ट सार्वजनिक करनी चाहिए

उन्होंने महिला की मौत मामले में पुणे में वनवाड़ी पुलिस की जांच पर भी सवाल उठाए। पाटिल ने कहा, 'पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट सार्वजनिक करनी चाहिए। उसमें छिपाने के लिए क्या है?' उन्होंने पूछा कि सरकार में साझीदार राकांपा के अध्यक्ष शरद पवार इस मसले पर चुप क्यों हैं?

शिवसेना के नेता राठौर ने 23 वर्षीय महिला की मौत के मामले से किया इन्कार

बता दें कि आठ फरवरी को एक इमारत से गिरकर 23 वर्षीय महिला की मौत हो गई थी। पुलिस का कहना था कि वह आत्महत्या के एंगिल से मामले की जांच कर रही थी। महिला की मौत के बाद इस मामले से जुड़े कुछ आडियो क्लिप भी वायरल हो गए थे। यवतमाल से शिवसेना के नेता राठौर ने इस बात से इन्कार किया है कि उनका इस मौत से कोई लेना-देना है।

हम अपनी मांग से पीछे नहीं हटेंगे

चित्रा वाघ के पति किशोर के खिलाफ पुलिस द्वारा नए मामले दर्ज किए जाने पर पाटिल ने कहा, 'सरकार को हमें डराने दीजिए। हम अपनी मांग से पीछे नहीं हटेंगे।' भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारी ने बताया कि मुंबई में एक अस्पताल में रिका‌र्ड्स लाइब्रेरियन के तौर पर काम करने वाले किशोर वाघ की 90.24 फीसद परिसंपत्तियां आय से अधिक हैं। यह मामला 2016 में दर्ज किया गया था।

जब तक महिला को इंसाफ नहीं मिल जाता मैं चुप नहीं बैठूंगी

नासिक में पत्रकारों से बातचीत में चित्रा वाघ ने कहा, 'जब मैंने मंत्री राठौर के खिलाफ आवाज उठाई तो मेरे पति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। लेकिन जब तक महिला को इंसाफ नहीं मिल जाता मैं चुप नहीं बैठूंगी।' पलटवार करते हुए प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा कि किशोर वाघ के खिलाफ मामला 2016 में तत्कालीन भाजपा सरकार ने दर्ज किया था। 2019 में विधानसभा चुनाव से पहले चित्रा वाघ राकांपा छोड़कर भाजपा में शामिल हो गई थीं।

भाजपा की महिला शाखा ने किए विरोध प्रदर्शन :

वन मंत्री राठौर के इस्तीफे की मांग करते हुए महाराष्ट्र भाजपा की महिला शाखा ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किए। इन विरोध प्रदर्शनों का आयोजन मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे, नासिक, सिंधुदुर्ग, औरंगाबाद और अन्य शहरों के प्रमुख स्थानों पर किया गया। प्रदर्शनकारियों ने इन शहरों में मुख्य मार्गो को बाधित करने की कोशिश की।

मृत महिला के पिता ने कहा- मौत पर बंद हो राजनीति

मृत महिला के पिता ने शनिवार को चेतावनी दी कि अगर उनकी बेटी की मौत पर राजनीति बंद नहीं हुई तो अपने परिवार के साथ आत्महत्या कर लेंगे। एक मराठी न्यूज चैनल से बातचीत में महिला के पिता ने कहा, 'हम अपनी बेटी की मौत के सदमे से उबरने और आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन रोज कुछ नया सामने आ जाता है। मेरे परिवार को बदनाम करना बंद कीजिए। मेरी एक और बेटी है जिसकी भविष्य में शादी करनी है। अगर यह सब जारी रहा तो कौन उससे शादी करेगा? मेरे सामने दो विकल्प हैं। मैं अपनी बेटी के साथ अदालत के समक्ष आत्महत्या कर लूं या इस संबंध में मामला दर्ज कराऊं।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.