Move to Jagran APP

बिसाहड़ा गांव बनता जा रहा राजनीति का अखाड़ा

गोमांस खाने के विवाद में हुई हत्या के मामले ने तूल पकड़ लिया है। गौतमबुद्धनगर जिले का बिसाहड़ा गांव अब पूरी तरह से राजनीति का अखाड़ा बन गया है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2015 10:31 PM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2015 10:49 PM (IST)
बिसाहड़ा गांव बनता जा रहा राजनीति का अखाड़ा

जागरण न्यूज नेटवर्क, नोएडा। गोमांस खाने के विवाद में हुई हत्या के मामले ने तूल पकड़ लिया है। गौतमबुद्धनगर जिले का बिसाहड़ा गांव अब पूरी तरह से राजनीति का अखाड़ा बन गया है। नेता गांव पहुंचकर पीडि़त परिजनों को सांत्वना दे रहे हैं। केंद्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने शुक्रवार को गांव पहुंचकर पीडि़त परिजनों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया, जबकि ऑल इंडिया मजलिसे इतेहादुल मुसलेमीन (एआइएमआइएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी पीडि़त परिजनों से मुलाकात की।

loksabha election banner

परिजनों से मुलाकात के दौरान महेश शर्मा ने कहा कि जो हुआ, वह नहीं होना चाहिए। उन्होंने मारे गए इकलाख के परिवार से अपील करते हुए कहा कि वो गांव छोड़कर कहीं न जाएं। हिंदू परिवार ही उनकी रक्षा करेंगे। इसके लिए उन्होंने हिंदू परिवार के लोगों से हामी भी भराई। बाद में मीडिया से बातचीत में शर्मा ने कहा कि बिसाहड़ा कांड को सांप्रदायिक रंग न दिया जाए। इकलाख की मौत दुख का कारण है, लेकिन इसकी आड़ में राजनीति करने वाले बाज आ जाएं। उन्होंने कहा कि अगर इस घटना को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश हुई तो उसके बुरे परिणाम होंगे। उन्होंने कहा कि मैं अब भी इस बात पर कायम हूं कि घटना सुनियोजित साजिश नहीं है, गलतफहमी में हुआ हादसा है। उन्होंने कहा कि केंद्र किसी भी एजेंसी से घटना की जांच कराने को तैयार है।

पढ़ेंःदादरी की घटना पर केंद्र ने मांगी रिपोर्ट, सियासत तेज

उधर एआइएमआइएम प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी शुक्रवार को बिसाहड़ा गांव पहुंचकर पीडि़त परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास आशा भोंसले के बेटे की मौत पर दुख जताने का समय है, लेकिन एक मुस्लिम की मौत पर वह खामोश हैं। उन्होंने कहा कि ट्वीट के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इकलाख की मौत पर दुख जताना चाहिए था। यह मामला अंतरराष्ट्रीय मीडिया में छाया हुआ है। इसके बाद भी प्रधानमंत्री इस बात से अंजान बने हुए हैं। ओवैसी ने कहा कि इकलाख की शहादत बेकार नहीं जाएगी। प्रदेश सरकार को मांस के टुकड़ों के बजाय आरोपियों के दिमाग की जांच करानी चाहिए। उन्होंने कहा राज्य सरकार ने मुजफ्फरनगर के दंगों से अभी तक सबक नहीं लिया है। यही कारण है कि लगातार गोहत्या का आरोप लगाकर मुसलमानों की हत्या हो रही है।

पढ़ेंः अोवैसी का मोदी पर हमला, कहा- इखलाख की हत्या पर माफी मांगे पीएम

पूरे देश में पशुओं के वध पर लगे पाबंदी : आजम

उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री आजम खां ने शुक्रवार को कहा कि प्रतिबंधित पशुओं के वध पर पूरे देश में पाबंदी लगाई जाए। सरकार चाहे तो सभी तरह के मांस पर पाबंदी लगा दे, लेकिन मांस के नाम पर हो रही राजनीति बंद कराई जाए। मीडिया से बात करते हुए आजम ने मांस को लेकर हुए बवाल पर ¨चता जताते हुए कहा कि केंद्र सरकार इस पर श्वेतपत्र जारी करे कि काटने, पैक करने और निर्यात करने वाले 90 फीसद कारखाने किसके हैं?

गांव के लोगों ने की पंचायत, कड़ा फैसला लेने की दी चेतावनी

केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा के बिसाहड़ा गांव पहुंचने पर गांव के लोगों ने उस मंदिर में पंचायत की, जहां से गोवध किए जाने की घोषणा हुई थी। लोगों ने पुलिस बर्बरता की बातें सामने रखी। साथ ही यह भी कहा कि घटना में बेगुनाह लोगों को भी फंसाया जा रहा है। पुलिस दबिश के नाम पर परेशान कर रही है। कई युवक गांव से गायब हैं। लोगों ने केंद्रीय मंत्री से कहा कि प्रशासन युवकों को फंसाने की कोशिश कर रहा है। अगर प्रशासन ने रवैया नहीं बदला तो गांव वालों को सख्त फैसला लेना पड़ेगा।

पढ़ेंः 100 साल की मोहब्बत का दो मिनट में हो गया कत्ल

ग्रामीणों ने कहा, निर्दोषों को फंसाया न जाए

इकलाख के हत्यारोपियों के परिजनों का कहना है कि पुलिस ने किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया। सबको खुद गांव वालों ने सौंपा। संजय राणा ने कहा कि हम भी चाहते हैं कि जिसने गलत किया, उसे सजा मिले लेकिन निर्दोष को न फंसाया जाए।

सोशल मीडिया से सांप्रदायिकता फैलाने पर एफआइआर

बिसाहड़ा कांड में सांप्रदायिकता फैलाने की कोशिश करने वालों के खिलाफ प्रशासन सख्त हो गया है। सोशल मीडिया के जरिए सांप्रदायिकता वाली सामग्री को फैलाने वाले एक ट्विटर एकाउंट के खिलाफ साइबर सेल ने कोतवाली सेक्टर 20 में मामला दर्ज कराया है। पुलिस को जांच में यह भी पता चला है कि दो अन्य एकाउंट से भी आपत्तिजनक सामग्री फैलाई गई है। इसकी जांच हो रही है।

पढ़ेंः मुसलमान भाई गांव में रहें तो उनकी रक्षा करेंगे हिंदूः केंद्रीय पर्यटन मंत्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.