नई दिल्ली, आइएएनएस। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शनिवार को कहा कि संसद के बजट सत्र के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सभी एजेंसियां सामंजस्य बनाकर काम करें। उन्होंने सदन में स्वच्छता बनाए रखने और बजट सत्र के दौरान छिड़काव करते रहने पर भी जोर दिया। बजट सत्र अगले हफ्ते से शुरू हो रहा है।

लोकसभा स्पीकर ने संसद भवन परिसर का किया निरीक्षण

लोकसभा स्पीकर ने संसद भवन परिसर के निरीक्षण के दौरान ये निर्देश दिए। उन्होंने लोकसभा चैंबर, सेंट्रल हाल, कॉरिडोर, लॉबी, प्रतीक्षालय और संसद भवन के अन्य स्थलों का जायजा लिया। उनके साथ लोकसभा सचिवालय, केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीबीडब्ल्यूडी) और अन्य एजेंसियों के अधिकारी भी मौजूद थे।

स्पीकर ने कहा- सत्र के दौरान सभी लोगों के लिए मास्क पहनना जरूरी होगा

स्पीकर ने कहा कि सत्र के दौरान सभी लोगों के लिए मास्क पहनना, सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना और स्वच्छता बनाए रखना जरूरी होगा। उन्होंने कोरोना को लेकर जारी स्वास्थ्य संबंधी सभी निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया।

लोकसभा स्पीकर ने सांसदों की जांच के लिए जगह-जगह जांच केंद्र स्थापित करने के दिए निर्देश

लोकसभा स्पीकर ने सांसदों की जांच के लिए संसद भवन परिसर के साथ ही नॉर्थ और साउथ ब्लॉक, पंडारा रोड, बीडी मार्ग और आसपास के सांसद निवास वाले क्षेत्रों में जांच केंद्र स्थापित करने के निर्देश दिए हैं।

स्पीकर ने कहा- नए संसद भवन के निर्माण में लगे सभी मजदूरों की जांच कराई जानी चाहिए

उन्होंने कहा कि संसद के दोनों सदनों और मंत्रियों के लिए जरूरी अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच की सुविधा मुहैया कराई आए। उन्होंने यह भी कहा है कि नए संसद भवन के निर्माण में लगे सभी कर्मचारियों और मजदूरों की भी जांच कराई जानी चाहिए। 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप