Move to Jagran APP

27 साल पुराना सपना हुआ साकार, बिलासपुर हवाई सेवा से जुड़ा, प्रयागराज-दिल्ली के लिए उड़ा विमान

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लिए आज का दिन खास है। यह हमारा बहुत पुराना सपना था कि बिलासपुर हवाई सेवा से जुड़े। विमान सेवा के शुभारंभ के अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी वर्चुअल जुड़े थे।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 07:56 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 07:56 PM (IST)
27 साल पुराना सपना हुआ साकार, बिलासपुर हवाई सेवा से जुड़ा, प्रयागराज-दिल्ली के लिए उड़ा विमान
हवाई सेवा के नक्शे से जुड़ा छत्तीसगढ़ का बिलासा एयरपोर्ट।

बिलासपुर, राज्य ब्यूरो। बिलासपुर से प्रयागराज होते हुए दिल्ली के लिए एलायंस एयर के विमान ने शाम चार बजकर 10 मिनट पर बिलासा एयरपोर्ट से उड़ान भरा। इसके साथ ही अंचलवासियों का 27 साल पुराना सपना साकार हो गया है। विमान को मंच पर मौजूद जनप्रतिनिधियों ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके पहले जबलपुर से आए विमान ने ठीक तीन बजकर 10 मिनट पर बिलासा एयरपोर्ट पर लैंडिंग की। विमान सेवा के शुभारंभ के अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी वर्चुअल जुड़े थे।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- छत्तीसगढ़ के लिए आज का दिन खास

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लिए आज का दिन खास है। यह हमारा बहुत पुराना सपना था कि बिलासपुर हवाई सेवा से जुड़े। अनेक संगठनों ने इसकी मांग की थी। जनप्रतिनिधि भी यह मांग उठाते रहे। हाई कोर्ट की ओर से भी निर्देश मिलते रहे। आज वह दिन आ गया है जब बिलासपुर से हवाई सेवा शुरू हो रही है। बिलासा देवी केंवट के नाम पर बिलासपुर शहर बसा है और यहां के हवाई अड्डे को भी उनके नाम पर ही रखा गया है।

Mr. Baghel requested the Union Minister of Aviation Mr. Puri during his  stay in Delhi | News Analysis India

मुख्यमंत्री बघेल ने केंद्रीय मंत्री पुरी के प्रति किया आभार व्यक्त 

मुख्यमंत्री बघेल ने केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के प्रति भी आभार व्यक्त किया और कहा कि उन्होंने हर बार सहृदयता से बात सुनकर मांग पूरी की। कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने बताया कि बिलासपुर से प्रयागराज तक की एक सप्ताह की सीटें बुक हैं।

बिलासपुर से प्रयागराज की पहली फ्लाइट

बिलासपुर से प्रयागराज की पहली फ्लाइट में 65 यात्री बिलासपुर के हैं। दिल्ली जाने वाली फ्लाइट में भी बिलासपुर के यात्रियों की संख्या ज्यादा रही। जबलपुर से बिलासपुर आने वाले यात्रियों में 25 यात्री बिलासपुर के थे।

रायपुर में कार्गो हब बनाने की मांग

सीएम ने रायपुर से अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा शुरू करने, रायपुर में कार्गो हब बनाने के साथ ही देहरादून-रांची की भी उड़ान सेवा शुरू करने की मांग केंद्रीय मंत्री के समक्ष रखी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.