Move to Jagran APP

बिहार में आखिरी चरण के मतदान पर PM मोदी की अपील, बनाएं वोटिंग का नया रिकॉर्ड

बिहार में तीसरे और अंतिम चरण के तहत 78 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हो रहा है। लगभग 2.35 करोड़ मतदाता 1204 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। कोरोना महामारी को देखते हुए चुनाव आयोग ने पर्याप्त व्यवस्था की है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 09:53 AM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 09:53 AM (IST)
बिहार में आखिरी चरण के मतदान पर PM मोदी की अपील, बनाएं वोटिंग का नया रिकॉर्ड
प्रधानमंत्री मोदी ने मतदाताओं से की रिकॉर्ड वोटिंग की अपील।

नई दिल्ली, एएनआइ। आज बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) में मतदान का तीसरा और अंतिम चरण है। पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने मतदाताओं से लोकतंत्र के पवित्र त्योहार में भाग लेने और नया मतदान रिकॉर्ड बनाने का आग्रह किया है। बिहार में तीसरे और अंतिम चरण में 16 जिलों की 78 विधानसभा सीटों पर सुबह सात बजे मतदान हो रहा है। कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए एहतियाती कदम उठाए गए हैं।

loksabha election banner

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'बिहार विधानसभा चुनावों में आज तीसरे और आखिरी चरण का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस पावन पर्व में भागीदार बनें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। और हां, मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान भी अवश्य रखें।'

इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने युवाओं से बिहार में विकास और सुशासन के लिए मतदान करने का आग्रह किया है। शाह ने ट्वीट किया, 'बिहार में तीसरे व अंतिम चरण के सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि आप अपने मत अधिकार का उपयोग कर अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें। विशेषकर युवाओं से आवाहन करता हूं कि बिहार में विकास और सुशासन को बनाए रखने के लिए बढ़चढ़ कर मतदान करें और दूसरों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करें।

बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने सबसे अधिक 46 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। इसके बाद चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी ने 42, जनता दल (यूनाइटेड) ने 37, भारतीय जनता पार्टी ने 35, और कांग्रेस ने 25 उम्मीदवार मैदान में हैं। एनडीए और महागठबंधन के अलावा तीसरे मोर्चे में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी), बीएसपी, एआईएमआईएम और कुछ अन्य दल भी चुनावी मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं।

तीसरे चरण के प्रमुख उम्मीदवारों में विकासशील इन्सान पार्टी (वीआईपी) के अध्यक्ष मुकेश साहनी, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव की बेटी सुभाषिनी शामिल हैं। जेडी-यू के आठ मंत्री चुनावी मैदान में हैं। सुपौल से बिजेंद्र प्रसाद यादव, बहादुरपुर से मदन सहनी, कल्याणपुर से महेश्वर हजारी, आलमनगर से नरेंद्र नारायण यादव, सिंघेश्वर से रमेश ऋषिदेव, सिकता से खुर्शीद उर्फ ​​फिरोज अहमद, रूपौली से सीमा भारती और लौकहा से लक्ष्मेश्वर राय शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.